• Tue. Apr 23rd, 2024

मंत्री डॉ. मिश्र ने किया रीवा में “रोजगार की पढ़ाई-चलें आई.टी.आई.” अभियान का शुभारंभ

भोपाल : गुरूवार, मई 11, 2017
जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि परिवर्तन के इस दौर में रोजगारोन्मुखी शिक्षा युवाओं के लिये वरदान साबित हो सकती है। उन्होंने आईटीआई को रोजगार की दिशा में सशक्त माध्यम बताया। उन्होंने कहा कि शिक्षा का महत्व और सार्थकता तभी है जब हर हाथ को रोजगार मिले। डॉ. मिश्र आज रीवा जिले में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में मुख्यमंत्री कौशल संवर्धन और मुख्यमंत्री कौशल्या योजना के साथ ‘रोजगार की पढ़ाई-चलें आईटीआई.” अभियान का शुभारंभ कर रहे थे।

मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि छात्र-छात्राओं को रोजगार की दिशा में ले जाने के लिये केन्द्र और राज्य सरकार का यह अभियान सराहनीय है। इससे छात्र-छात्राएँ आईटीआई में प्रशिक्षण प्राप्त कर स्व-रोजगार शुरू कर सकेंगे। डॉ. मिश्र ने कहा कि प्रतिभाओं पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिये। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे अपने मन में निराशा का भाव न लाये। विद्यार्थी 75 प्रतिशत अंक लाते हैं तो उनकी उच्च शिक्षा की पढ़ाई की फीस शासन वहन करेगा। युवा लगन से पढ़ें और अपने भविष्य को साकार करें। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि शासन युवाओं के बेहतर भविष्य का निर्माण करने की दिशा में सतत प्रयासरत है। यह अभियान उसी का हिस्सा है।

इस अवसर पर सांसद श्री जनार्दन मिश्र, विन्ध्य विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री सुभाष सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री अभय मिश्रा, विधायक सेमरिया श्रीमती नीलम मिश्रा और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान के भाषण का प्रसारण भी किया गया।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.