• Sat. Sep 21st, 2024

जनरल रावत के असामयिक निधन पर देशभर में शोक की लहर

जनरल रावत के असामयिक निधन पर देशभर में शोक की लहरराष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंंत्री ने प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष, जनरल बिपिन रावत की मृत्‍यु पर दुख व्‍यक्‍त किया है। जनरल रावत की आज हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना में मृत्‍यु हो गई।

राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द ने एक ट्वीट में कहा कि जनरल रावत और उनकी पत्‍नी की असमय मृत्‍यु से उन्‍हें काफी दुख पहुंचा है। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्र ने अपने वीर सपूतों में से एक को आज खो दिया है। मातृभूमि की चार दशक की अपनी सेवा के दौरान उन्‍होंने अद्वितीय शौर्य का प्रदर्शन किया।

उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने जनरल बिपिन रावत की मृत्‍यु पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है। श्री नायडू ने ट्वीट संदेश में कहा कि उन्‍हें प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष जनरल रावत, उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत और सशस्‍त्र बलों के वरिष्‍ठ अधिकारियों की हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना में हुई हृदयविदारक मृत्‍यु पर गहरा धक्‍का लगा है। श्री नायडू ने कहा की जनरल रावत ने देश की रक्षा क्षमता को मजबूत बनाने और राष्‍ट्रीय सुरक्षा को सशक्‍त करने में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा है कि जनरल रावत एक अद्वितीय सैनिक और सच्‍चे देशभक्‍त थे जिन्‍होंने सशस्‍त्र बलों और सुरक्षा उपकरणों के आधुनिकीकरण के क्षेत्र में उल्‍लेखनीय काम किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश जनरल बिपिन रावत की बहुमूल्‍य सेवाओं को कभी नहीं भूलेगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनरल बिपिन रावत की मृत्‍यु पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है। श्री सिंह ने एक संदेश में कहा कि हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष जनरल रावत की असमय मृत्‍यु अत्‍यंत दुर्भाग्‍यपूर्ण है और यह देश तथा सशस्‍त्र बलों के लिए अपूर्णीय क्षति है।
===========================Courtesy============================

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *