• Sun. Sep 29th, 2024

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में उचित मूल्य दुकान का किया आकस्मिक निरीक्षण
shivrajsinghchouhan,mpcm,madhyapradesh chiefminister,chiefminister of madhyapradesh,mpnews,madhyapradesh news,MPVaccinationMahaAbhiyan,todayindia,today indiaमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर प्रवास के दौरान अम्बिकापुरी स्थित उचित मूल्य की दुकान का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने विवेकानंद प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भण्डार के संचालक से दुकान संचालन के संबंध में पूछताछ की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मौक़े पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को सभी पात्र उपभोक्ताओं का सर्वे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी पात्र उपभोक्ताओं को उचित मूल्य का राशन दिया जाये। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर श्री मनीष सिंह से कहा कि जिले की सभी उचित मूल्य की दुकानों की समय-समय पर अधिकारियों के माध्यम से जाँच कराकर उपलब्ध स्टॉक व वितरित सामग्री के संबंध में जानकारी ली जाये।

पथ विक्रेताओं व ऑटो चालकों के हालचाल जाने

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर शहर भ्रमण के दौरान अचानक कलेक्टर कार्यालय के पास अपना काफिला रूकवाया और वहाँ फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों व सब्जी विक्रेताओं से चर्चा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आत्मीयता से उनके हालचाल जाने। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान पथ विक्रेता श्री प्रकाश कुशवाहा के ठेले पर पहुँचे और स्ट्रीट वेंडर योजना के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कलेक्टर श्री मनीष सिंह को निर्देश दिए कि श्री कुशवाहा को स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ दिलाएं। मुख्यमंत्री श्री चौहान निकट ही सब्जी बेच रही सुंदर बाई, गीता बाई और आशा जाट से भी जाकर मिले। सुंदर बाई मुख्यमंत्री श्री चौहान को अचानक सामने देखकर हतप्रभ रह गई।

ऑटो चालकों से किया संवाद

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गंगवाल बस स्टैंड के पास भी अपना क़ाफ़िला रुकवाया और वहाँ ऑटो चालकों के बीच पहुँचकर आत्मीयता के साथ उनका हालचाल जाना। उन्होंने ऑटो चालकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क लगाने के लिये प्रेरित किया और सभी ऑटो चालकों को वैक्सीनेशन कराने की सलाह दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ऑटो चालकों से उनकी दैनंदिनी की भी जानकारी ली। उन्होंने शुरूआत में ही उनसे ऑटो चलाने में किस तरह की दिक्कतें होती हैं, यह पूछा। राशन और कोविड टीकाकरण की भी जानकारी ली। आटो चालकों ने बताया कि उन्हें सरकारी दुकान से राशन प्राप्त होता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान की सरलता और सहज व्यवहार से हर्षित होकर आटो चालकों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बरगद का पौधा रोपा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर में स्व. लक्ष्मण सिंह गौड़ की 63वीं जयंती पर पीटीएस ग्राउंड इंदौर में बरगद का पौधा लगाया। इस अवसर पर जन-प्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

सांसद श्री लालवानी के निवास पहुँच कर शोक संवेदना प्रकट की

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सांसद श्री शंकर लालवानी के मनीषपुरी स्थित निवास पर पहुँचकर शोक संवेदना प्रकट की तथा दिवंगत आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की। उल्लेखनीय है कि सांसद श्री शंकर लालवानी की पत्नी श्रीमती अमिता लालवानी का गत दिनों निधन हो गया था।

मुख्यमंत्री श्री चौहान कौशल्यापुरी स्थित स्व. श्री सचिन मौर्य और एमओजी लाइंस स्थित धनवंतरी विला में श्री प्रेम नारायण जी पटेल के निवास पर पहुँचे और उनके परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त कर परिवार को ढांढस बंधाया।
shivrajsinghchouhan,mpcm,madhyapradesh chiefminister,chiefminister of madhyapradesh,mpnews,madhyapradesh news,MPVaccinationMahaAbhiyan,todayindia,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *