• Sat. May 18th, 2024

गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व में सहभागिता गौरव का विषय: मुख्यमंत्री (kamal nath)कमल नाथ(todayindia)

मुख्यमंत्री ने प्रदेश से गुजरने वाली संदेश-यात्रा के पूरे इंतजाम करने के निर्देश दिये
भोपाल : सोमवार, जून 3, 2019
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सिख धर्म के प्रथम गुरु गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर निकाली जा रही संदेश-यात्रा के प्रदेश प्रवास के दौरान उन सभी जिलों में पर्याप्त इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं, जहाँ से यात्रा निकलेगी। संदेश यात्रा गुरु नानक जी के 550वें प्रकाश पर्व पर 2 जून को नानक झीरा साहिब, बीदर से प्रारंभ हुई है। यात्रा 4 जून से 12 जून तक प्रदेश के सात जिलों से गुजरेगी।(todayindia)(kamal nath)

मुख्यमंत्री नाथ ने प्रदेश में संदेश-यात्रा के पूरे मार्ग पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ अन्य सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रदेश में होने वाले समस्त आयोजनों में राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी।

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने सदैव मानवता का संदेश दिया। उन्होंने जीवन-पर्यन्त समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने के लिए संघर्ष किया। उनकी सीख एवं शिक्षा आज भी प्रासांगिक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु नानक जी ने समाज में सुधार लाने के लिये अभूतपूर्व कार्य किये, जो हम सभी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए यह गौरव और सौभाग्य की बात है कि गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व पर निकल रही संदेश-यात्रा प्रदेश के सात जिलों से होकर गुजर रही है।

गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर नानक झीरा साहिब नीदर से 2 जून को प्रारंभ हुई संदेश-यात्रा 4 जून से प्रदेश के बुरहानपुर, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, इटारसी, सागर से गुजरते हुए 12 जून को जबलपुर से नागपुर के लिए जायेगी।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *