• Sat. May 4th, 2024

जबलपुर में प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद राकेश सिंह को सौंपा धन्यवाद पत्र
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(narendra modi) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने कैबिनेट की पहली ही बैठक में किसानों के हित में कई निर्णय लिए हैं। प्रदेश के किसानों ने इन किसान हितैषी निर्णयों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(narendra modi) एवं कृषि मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर को धन्यवाद दिया है। सोमवार को प्रदेश भर के किसानों ने अपने सांसदों को प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर को संबोधित पत्र सौंपे।(todayindia)
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के अपने अभियान के दौरान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के दायरे में देश भर के किसानों को शामिल करने एवं किसानों को 60 वर्ष की आयु के बाद पेंशन देने के लिए योजना शुरू किए जाने की घोषणाएं की थीं। इन घोषणाओं पर अमल करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अपनी पहली ही बैठक में सभी किसानों को किसान सम्मान निधि योजना में शामिल करने एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के किसानों, छोटे दुकानदारों, श्रमिकों के लिए पेंशन योजना के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी। केंद्रीय मंत्रिमंडल के इन निर्णयों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रदेश के किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय कृषि मंत्री श्री नरेंद्रसिंह तोमर को धन्यवाद दिया है। इसके लिए प्रदेश भर के किसानों ने सोमवार को स्थानीय सांसदों को धन्यवाद पत्र सौंपे।
(narendra modi)(todayindia)

मोदी सरकार ने लिया ऐतिहासिक फैसला : राकेश सिंह
जबलपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह को जिले के कुंडम एवं सिहोरा में किसानों ने प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर को संबोधित धन्यवाद पत्र सौंपा। इस अवसर पर उपस्थित किसानों, कार्यकर्ताओं एवं आम नागरिकों को संबोधित करते हुए श्री राकेशसिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में लिए गए ये फैसले ऐतिहासिक देश के अन्नदाताओं एवं व्यापारियों के हित में हैं। श्री सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने निर्णयों के माध्यम से देश के विकास तथा आम आदमी के साथ किसानों, व्यापारियों के उत्थान के लिये अपनीं मंशा जाहिर कर दी है।(todayindia)

यहां भी सौंपे धन्यवाद पत्र
प्रदेश के ग्वालियर में किसानों ने सांसद विवेक नारायण शेजवलकर को धन्यवाद पत्र सौंपा। देवास में सांसद श्री महेंद्र सिंह सोलंकी को प्रधानमंत्री को संबांधित धन्यवाद पत्र दिया गया। रतलाम लोकसभा के झाबुआ में सांसद गुमानसिंह डामोर को किसानों ने धन्यवाद पत्र सौंपा। सागर लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री राजबहादुर सिंह को किसानों ने जिला अध्यक्ष श्री प्रभुदयाल पटेल के नेतृत्व में धन्यवाद पत्र सौंपा। राजगढ़ के ब्यावरा में सांसद श्री रोडमल नागर, होशंगाबाद में सांसद श्री उदयप्रताप सिंह, मंदसौर में सांसद श्री सुधीर गुप्ता, खरगौन में सांसद श्री गजेन्द्र पटेल, बालाघाट में सांसद श्री ढालसिंह बिसेन, छिंदवाड़ा में सांसद श्री कैलाश सोनी को किसानों ने प्रधानमंत्री को संबोधित धन्यवाद पत्र सौंपा। इस अवसर पर किसानों के साथ पार्टी के विधायक, जिला अध्यक्ष, पार्टी पदाधिकारी, किसान मोर्चा पदाधिकारी एवं विभिन्न किसान संगठन के प्रतिनिधिगण भी उपस्थित थे।

यह लिखा पत्र में
धन्यवाद पत्र में किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(narendra modi)एवं केंद्रीय कृषि मंत्री श्री नरेंद्रसिंह तोमर को धन्यवाद देते हुए कहा है कि आजाद भारत के 70 सालों के इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने किसानों के उत्थान और सम्मान की चिंता की है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का दायरा बढ़ाकर किसानों के हित में सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है। वहीं, देश के 12 से 13 करोड़ किसानों को पहली बार किसी पेंशन योजना से जोड़ा जाना अभूतपूर्व फैसला है।(narendra modi)(todayindia)

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *