• Fri. Sep 20th, 2024

नगरों के विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दी जायेगी- शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस आज क्षमताविहीन हो गयी है

09/08/2017
झाबुआ। आगामी 11 अगस्त को होने वाले नगरीय निकाय चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में भारतीय जनता पार्टी का चुनाव प्रचार जोरो पर है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आदिवासी अंचल के झाबुआ, थांदला, पेटलावद और सैलाना नगरीय निकाय चुनावों में विशाल रोड शो और जनसभाओं में भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने आज बुरहानपुर के नेपानगर और छनेरा सहित कई वार्डों में सघन जनसंपर्क कर चुनावी जनसभाओं में भाग लिया।
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज झाबुआ और थांदला नगर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में रोड-शो कर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जनता के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। मेरा एकमात्र लक्ष्य जनता का कल्याण और आदिवासी अंचल का विकास करना है। पूरे प्रदेश के कल्याण के लिए यदि सरकार का खजाना खाली भी हो जाए तो कोई चिंता नहीं है। हम नागरिकों के प्रति हमारे कत्र्तव्यों की पूर्ति करने और जनता को साथ लेकर लगातार आगे बढ़ रहे है।
झाबुआ के मेघनगर, नाके से मुख्यमंत्री का रोड शो प्रारंभ हुआ जो विजय स्तंभ, बस स्टेण्ड, मुख्य बाजार, थांदला गेट, बोहरा मस्जिद, आजाद चौक होते हुए राजवाडा चौक पहंुचकर विशाल जनसभा में तब्दील हुआ। रोड शो के दौरान आदिवासी, मुस्लिम, वाल्मीकि समाज एवं व्यापारी वर्ग के साथ बोहरा समाज के प्रबुद्धजनों ने मुख्यमंत्री का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने जनता से मिले अपार स्नेह से अभिभूत होकर कहा कि झाबुआ की जनता ने जिस विश्वास और प्यार के साथ मेरा फूलों से स्वागत किया है तो भला में नगर के विकास में कांटे कैसे रहने दंूगा। इस दौरान अनेक स्थानों पर मुख्यमंत्री श्री चैहान ने नन्हे बच्चों के प्रति प्रेम जाहिर करते हुए अपने हाथों से पुष्पमाला पहनाई। कुछ स्थानों पर बालिकाओं और महिलाओं ने मुख्यमंत्री को राखी बांधी।
अनेक वीर शहीदों के बलिदान के कारण ही हमारी आजादी संभव
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भारत छोड़ो आंदोलन की 75 वीं वर्षगांठ है। आज ही के दिन भारत को अंग्रेजों की दासता से मुक्ति को लेकर प्रत्येक भारतीयों ने करो या मरो के उद्घोष के साथ देश भर की सड़को पर उतर आए थे। आजाद हिन्द फौज के नेता सुभाषचंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए नारा दिया था, ‘‘तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूँगा’’। अनेक वीर शहीदों के बलिदान के कारण हमारी आजादी सम्भव हो पाई थी।
उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा झाबुआ के विकास के लिए किए गए विकास कार्यो का जिक्र करते हुए कहा कि शहरी अधोसंरचना निर्माण और विकास हेतु करोड़ों रुपयो की राशि सरकार द्वारा जारी की गयी। जिनसे यहाँ उत्कृष्ट सड़क निर्माण, वृहद पेयजल योजना, नगर और तालाबों का सौंदर्यीकरण, लिंक रोड निर्माण, ऑडिटोरियम निर्माण, पुस्तकालय भवन, क्रीड़ा परिसर निर्माण जैसे अनेको कार्य किये जा चुके है या निर्माण प्रक्रिया में है। नगरीय निकाय के विकास कार्यो के लिए कभी भी धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होने पार्टी प्रत्याशी बहन श्रीमती बासंती भारिया और पार्षद प्रत्याशियो को ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि झाबुआ के सर्वांगीण विकास के लिए भाजपा को विजयी बनाए।
हमने मुख्यमंत्री की परिभाषा बदली
श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस सबसे ज्यादा सत्ता में रही लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने आदिवासियों के उत्थान के बजाए उनको वोट बैंक मानकर शोषण किया। कांग्रेस के नेता मुख्यमंत्री पद को राजा और महाराजा का अधिकार समझकर काम करते थे लेकिन हमने मुख्यमंत्री की परिभाषा बदल दी है। मैं जनता का सेवक बनकर कार्य कर रहा हंू न किसी तरह के दंभ और अहंकार को लेकर आपके बीच हंू। प्रदेश के सवा सात करोड़ जनता ही मेरी भगवान है। उन्होंने कहा मेरे यहाँ आते रहने से कांग्रेस बहुत परेशान हो जाती है। मैं अपनी प्यारी जनता से मिलने का क्रम जारी रखूँगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज क्षमता विहीन हो गयी है, अब तो उसके वरिष्ठ नेता तक स्वीकार करते है कि ऐसे ही रहा तो जल्द ही कांग्रेस खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि झाबुआ से कांग्रेस का उम्मीदवार जीतने नहीं पाए क्योंकि आगामी 5 वर्ष झाबुआ के विकास के लिए है और भाजपा ही विकास की पक्षधर है।
इस अवसर पर प्रदेश शासन के स्वास्थ्य मंत्री और जिला प्रभारी श्री रुस्तम सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक श्री सुदर्शन गुप्ता, जिलाध्यक्ष श्री दौलत भावसार, विधायक श्री शांतिलाल बिलवाल, सुश्री निर्मला भूरिया, श्री वेलसिंह भूरिया सहित पदाधिकारी उपस्थित थे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *