• Tue. Apr 30th, 2024

आईसीसी क्रिकेट विश्‍वकपः भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रनों से हराकर फ़ाइनल में प्रवेश किया, आज कोलकाता में दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ़्रीका का मुक़ाबला
ICCcricketworldcup,viratkohli,mohammadshami,shreyasayyar,cricket,semifinalभारत आई.सी.सी. क्रिकेट विश्‍व कप के फाइनल में पहुंच गया है। मुम्‍बई के वानखेड़े स्‍टेडियम में कल खेले गए पहले सेमीफाइनल में भारत ने न्‍यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए 398 रन का लक्ष्‍य दिया था। इसके जवाब ने न्‍यूजीलैंड की पूरी टीम 48 ओवर पांच गेंद में 327 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की ओर से मोहम्‍मद शमी ने सबसे ज्‍यादा 7 विकेट लिए, उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल ने सर्वाधिक 134 रन बनाए। कप्तान केन विलियम्सन 69 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे। इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 397 रन बनाए। विराट कोहली और श्रेयश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतकीय पारी खेली। विराट ने सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए ऐतिहासिक 50वां शतक जड़ा। विराट ने 117 और श्रेयस ने 105 रन बनाए।

रोहित शर्मा ने किसी एक विश्‍वकप में सर्वाधिक छक्‍के लगाने का क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा। शुभमन गिल चोटिल होने के कारण वापस लौटे, उन्‍होंने 80 रन का योगदान दिया। विश्‍वकप में भारत की यह लगातार 10वीं जीत थी। दूसरा सेमीफाइनल आज ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा।
=========================================Courtesy======================
आईसीसी क्रिकेट विश्‍वकपः भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रनों से हराकर फ़ाइनल में प्रवेश किया, आज कोलकाता में दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ़्रीका का मुक़ाबला
ICCcricketworldcup,viratkohli,mohammadshami,shreyasayyar,cricket,semifinal

 

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.