• Sat. Sep 21st, 2024

इज़राइल-हमास संघर्ष में मृतकों की संख्या 1100 से अधिक हुई

इज़राइल-हमास संघर्ष में मृतकों की संख्या 1100 से अधिक हुई
Israel-Hamas

इजराइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के कारण मृतकों की संख्‍या 1100 से अधिक हो गई है। लगभग 700 लोग इजराइल में मारे गए जबकि 400 गाजा में मारे गए हैं। इस संघर्ष में हजारों लोगों के घायल होने की आशंका है। कुछ क्षेत्रों में हमास के हमले के बाद मलबा हटाया जाना बाकी है और कहीं-कहीं युद्ध भी चल रहा है। इसके कारण मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है। विभिन्‍न जगहों पर हमास और इजराइली सुरक्षाबलों के बीच लड़ाई जारी है।

इजराइली सेना ने दावा किया है कि उसने अभी तक गाजा में 800 से अधिक ठिकानों पर हमला किया है। इनमें पूर्वोत्‍तर के बेत हेनॉन शहर पर हवाई हमले शामिल हैं।

संयुक्‍त राष्‍ट्र ने कहा है कि गाजा में कम से कम 70 हजार फिलिस्तीनियों में स्‍कूलों में शरण ली है। संयुक्‍त राष्‍ट्र ने गाजा में खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए मानवीय गलियारे बनाने की अपील की है।

संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के राजदूत ने कल फिलिस्तीनी इस्लामी समूह हमास पर युद्ध अपराधों का आरोप लगाया, और कसम खाई कि अब “हमास के आतंकी ढांचे को नष्ट करने” का समय आ गया है। न्यूयॉर्क में 15 सदस्यीय सुरक्षा परिषद की बंद कमरे में हुई बैठक से पहले इजरायली संयुक्त राष्ट्र के राजदूत गिलाद एर्दान ने कहा, ये युद्ध अपराध है, स्पष्ट रूप से प्रलेखित युद्ध अपराध है। एर्दान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इजरायल का पूरा समर्थन करने और हमास के कार्यों की निंदा करने की अपील की।
=====================================Courtesy==========================
इज़राइल-हमास संघर्ष में मृतकों की संख्या 1100 से अधिक हुई
Israel-Hamas

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *