• Mon. Jul 22nd, 2024

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र को 334 करोड़ 43 लाख के अनेक निर्माण कार्यों की दी सौगात

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र को 334 करोड़ 43 लाख के अनेक निर्माण कार्यों की दी सौगात
#shivrajsarkar,#shivrajsinghchouhan,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindianews,#todayindia24,#MPelection2023,#budhni,#budhnividhansabhaनर्मदा की अविरल धारा की तरह बुधनी विधानसभा क्षेत्र में विकास की बयार बह रही है – मुख्यमंत्री श्री चौहान
बुधनी विधानसभा के सभी नगर परिषद सहित ग्राम पंचायतों में भूमि-पूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम हुए आयोजित, सुना सीएम का वर्चुअल संबोधन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि क्षेत्र में नर्मदा की अविरल धारा की तरह ही बुधनी विधानसभा क्षेत्र में विकास की बयार बह रही है। उन्होंने बुधनी विधानसभा क्षेत्र के 334 करोड़ 43 लाख रुपए से अधिक के विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन तथा लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज विकास का कोई घटक अछूता नहीं है। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा भी था जब मूलभूत सुविधाओं और संसाधनों का अभाव था। आज सड़क, बिजली, पेयजल, सिंचाई, स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, महिला सशक्तिकरण सहित सभी क्षेत्रों में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। आज समाज का हर व्यक्ति सरकार की किसी न किसी योजना से लाभान्वित हो रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के 53 हजार करोड़ रुपए के अनेक निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास तथा लोकार्पण किए हैं। बुधनी विधानसभा में 264 करोड़ 43 लाख के अनेक निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास किया और 71 करोड़ 28 लाख रुपए के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण किया है। उन्होंने कहा कि बुधनी में 700 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज तथा सलकनपुर में 200 करोड़ रुपए लागत से बनने वाले देवी लोक के निर्माण का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि मंदिर और मंदिर परिसरों को विकसित करने के लिए पातालेश्वर महादेव सतदेव में अनेक निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास किया है। आज बुधनी, रेहटी, शाहगंज और भेरूंदा नगर परिषद सहित ग्राम पंचायतों में विभिन्न कार्यों का भूमि-पूजन तथा लोकार्पण किया किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास और लोगों के कल्याण के लिए धन की कमी नहीं है। अपने नागरिकों का जीवन खुशहाल और बेहतर बनाने के लिए मैं निरंतर काम कर रहा हूँ और करता रहूँगा। उन्होंने कहा कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र बदल रहा है और तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज जिन कार्यों का भूमि-पूजन किया है, को सुनिश्चित करें कि सभी कार्य गुणवत्ता पूर्ण हो और समय सीमा में पूरे किए जाएं, जिससे दीर्घ समय तक लोगों के लिए उपयोगी रहे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि केवल विकास ही नहीं लोगों के कल्याण के लिए भी अनेक योजनाएँ चलाई जा रही हैं। नि:शुल्क राशन, नि:शुल्क इलाज, लाड़ली लक्ष्मी योजना, लाड़ली बहना योजना, मातृ वंदना, गाँव की बेटी, गरीबों के प्रतिभावान बच्चों के लिए पढ़ाई की व्यवस्था, किसान सम्मान निधि जैसी अनेकों योजनाओं से लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन को बेहतर बनाना और उनके जीवन में खुशियाँ लाना पुण्य का काम है और इसे समर्पित भाव से सभी को करना चाहिए। इस अवसर पर बुधनी से श्रीमती अनीता मालवीय तथा भैंरूदा से अलका चौहान ने मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा क्षेत्र के विकास और लोगों के कल्याण के लिए संचालित की जा रही अनेक योजनाओं का उल्लेख करते हुए आभार व्यक्त किया।

लोकार्पण एवं शिलान्यास

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भेंरूदा नगर परिषद के 9 करोड़ 97 लाख की राशि के निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा 10 करोड़ 8 लाख की राशि के अनेक कार्यों का भूमि-पूजन किया बुधनी नगर परिषद के 14 करोड़ 4 लाख से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण तथा 52 करोड़ 17 लाख के अनेक कार्यो का भूमि-पूजन किया।

रेहटी नगर परिषद के 12 करोड़ 31 लाख के अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 15 करोड़ 58 लाख के कार्यो का भूमि-पूजन किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 71 करोड़ 28 लाख रूपये के कुल 23 कार्यो का लोकार्पण किया तथा 263 करोड़ 15 लाख के 231 निर्माण एवं विकास कार्यो का भूमि-पूजन किया।
=======================================================
मुख्यमंत्री चौहान ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र को 334 करोड़ 43 लाख के अनेक निर्माण कार्यों की दी सौगात
#shivrajsarkar,#shivrajsinghchouhan,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindianews,#todayindia24,#MPelection2023,#budhni,#budhnividhansabha

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *