• Fri. May 3rd, 2024

सोयाबीन की फसल में नुकसान का होगा सर्वे, मिलेगी राहत: मुख्यमंत्री चौहान
shivrajsarkar,shivrajsinghchouhan,madhyapradeshnews,todayindia,todayindianews,todayindia24,MPelection2023मध्यप्रदेश को बनायेंगे समृद्ध और देश का अग्रणी राज्य
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया मरदानपुर में 46 करोड़ 22 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन-लोकार्पण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि यदि सोयाबीन की फसल में कहीं नुकसान हुआ होगा तो जल्दी ही सर्वे करवाकर राहत राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को समृद्ध और देश का अग्रणी राज्य बनायेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज सीहोर जिले के मरदानपुर गांव में 46 करोड़ 22 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमि-पूजन तथा लोकार्पण करने के बाद जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। वन मंत्री श्री विजय शाह और सांसद श्री रमाकांत भार्गव भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनमानस का असीम आशीर्वाद प्रदेश के विकास और लोगो के जनकल्याण की योजनाएं बनाने की शक्ति देता हैं। यही वजह है कि विकास के लिये सरकार को धन की कमी नही होती जबकि दूसरी सरकारें पैसा नही होने का रोना रोती हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सरकार की योजनाएं लोगों के दुखो को दूर कर उनके जीवन में खुशीयां ला रही हैं। उन्होंने आजीविका मिशन की बहनों से उनकी आमदनी हर माह दस हजार रुपए महीना करने के संकल्प हर हाल में पूरा होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकार ने गांवों के विकास के लिए कुछ नही किया। वर्तमान सरकार ने सड़के, पुल पुलिया, सिंचाई, अस्पताल, स्कूल सहित विकास के वे सब काम किए है जिससे आम आदमी का जीवन सरल बना है। उन्होंने कहा कि आज घर-घर नल से जल पहुंचा है। श्री चौहान ने कहा कि बेघरबार लोगों के लिए मुख्यमंत्री लाडली आवास योजना बना दी है जिससे प्रधानमंत्री आवास में जिनके नाम छूट गए हैं उन्हें भी घर बनाने के लिये पैसा मिल सके।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लाडली बहना योजना दुख-तकलीफ को खत्म करने की योजना है। जो बहने छूट गई है और जिनके विवाह नही हुए है, ऐसी बहनों के भी नाम जोड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये पैसा नही है बल्कि बहनों का मान सम्मान और इज्ज़त है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे जल्दी ही 450 रुपए में गैस सिलेंडर की राशि लाडली बहनों और उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारियों के खाते में डालेंगे और जिन लाडली बहनों के नाम कनेक्शन नहीं है, उनके भी कनेक्शन में नाम ट्रांसफर का काम शुरू किया है। उन्होंने फिर दोहराया कि राशि 1250 रुपए के मान से बढ़ाकर 3000 रुपए करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटे-बेटियो में पड़ाई के प्रति रुझान बढाने के लिए, साइकिल, लैपटाप, कम्प्यूटर, स्कूटर तो दे ही रहे है। मेडिकल और इंजीनियरिंग पढ़ने वाले मेधावी बच्चों की फीस सरकार भरवा रही है। सिंचाई योजनाएं हो या किसान कल्याण और किसान सम्मान निधि, सरकार की प्राथमिकता किसानों का कल्याण है। मुख्यमंत्री ने मरदानपुर से लगी छह पंचायतों में दो-दो विकास कार्य के अलावा, मरदानपुर में नाली, जिम, सीसी रोड, सहित मंगल भवन, मछुआरा भवन भी मंजूर करने की घोषणा की। उन्होने आयुष्मान कार्ड और लाड़ली लक्ष्मी योजना प्रमाण-पत्र प्रदान किये। इससे पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 4 करोड़ 87 लाख रुपए के निर्माण कार्य का लोकार्पण तथा 41 करोड़ 35 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया।

इन निर्माण कार्यों का हुआ लोकार्पण और भूमि पूजन

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्राम मरदानपुर में 4 करोड़ 87 लाख रुपए की लागत से घाट रिटेनिंग वॉल एवं एप्रोच रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने 30 करोड़ 19 लाख 81 हजार रुपए की लागत से मट्ठागांव वन विकास नर्सरी चांदीकछार से नहलाई होते हुए मट्ठागांव नहर पुलिया तक सीसी मार्ग, 2 करोड़ 42 लाख 37 हजार रूपए की लागत से ग्राम मोगरा से ग्राम सेमरिया नहर तक सड़क निर्माण, 5 करोड़ 13 लाख 38 हजार की लागत से ग्राम भोमदा बुलम से माजरकुई एवं नदियाखेड़ा तक मार्ग निर्माण, 2 करोड़ 41 लाख की लागत से ग्राम बरखेडा से बेहराखेडी सड़क तथा एक करोड़ 18 लाख की लागत से अधिक राशि की बरखेडा़ से मांजरकुई मार्ग के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया।
=====================================================
सोयाबीन की फसल में नुकसान का होगा सर्वे, मिलेगी राहत: मुख्यमंत्री चौहान
shivrajsarkar,shivrajsinghchouhan,madhyapradeshnews,todayindia,todayindianews,todayindia24,MPelection2023

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *