• Mon. Sep 16th, 2024

किसान महापंचायत पर किसानों से कोई सरोकार नहीं- विनोद गोटिया

9/7/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विनोद गोटिया ने कहा कि कांग्रेस की बहुप्रचारित किसान महापंचायत का वास्तव में न तो किसानों से कोई सरोकार है और न कांग्रेस की किसानों की भलाई की प्रतिबद्धता है। यह सीधी-सीधी कांग्रेस में गुटीय क्षत्रपों में और नेताओं के वर्चस्व की लड़ाई है। पार्टी के अन्दरूनी संघर्ष में किसान को मोहरा बनाकर इस्तेमाल किया जा रहा है। पिछले 13-14 वर्षों में न तो कांग्रेस में यादवी संघर्ष थमा है और न कांग्रेस नेतृत्व ने जनहितैषी, किसानोन्मुखी पहल की है कि अन्नदाता कांग्रेस की बात पर गौर कर सके। अलबत्ता किसानों की आड़ में प्रदेश अशांति और तनाव का वातावरण बनाकर सियासी रोटियां सेंकी हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में केंद्र से लेकर प्रदेश और जिलों मंे नेतृत्व का संकट और वैचारिक शून्यता का बोल बाला है। कांग्रेसी नेता मेरा चेहरा तेरे चेहरे से अधिक चमकदार है इसी लड़ाई में जनता और कार्यकर्ताओं का विश्वास खो रहे हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आने के बाद प्रदेश और देश में आजादी के 70 वर्षों बाद आर्थिक सुरक्षा कवच दिया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के संकट में साथी बनी है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक अन्नदाता की आय दोगुनी करने की शपथ ली है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जीरो प्रतिशत ब्याज पर कर्ज, कर्ज के भुगतान पर 10 प्रतिशत की छूट देकर अन्नदाता का वह कर्ज उतारा है जो कांग्रेस अपने 60 साल के किसान विरोधी शासन में छोड़ गई थी।
श्री गोटिया ने कहा कि किसान समझ चुके हैं कि जो सामन्त खेत खलिहान की परिभाषा नहीं जानते और किसानों के निस्तार की भूमि को ही नहीं बख्श सकते, भले ही लाटरी जैसे कांड में गरीबों को छला हो वे किसान के न तो प्रतिनिधि हो सकते हैं और न किसानों की खुशहाली देख सकते हैं। क्योंकि उन्हें तो 70 सालों में बदहाल किसान में सिर्फ वोट बैंक दिखाई दिया है। लहार और चुरहट में आयोजित हो रही किसान पंचायत किसानों के साथ मजाक है।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *