• Mon. Jun 17th, 2024

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि स्थानीय लोगों को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार दें
employement,rozgar,trainingforemployement,#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive,smartschool,smartclass,smarteducationहम उद्योगों को मित्र और प्रदेश के विकास में सहयोगी मानते हैं
मध्यप्रदेश इन्वेस्टर फ्रेंडली राज्य
मुख्यमंत्री द्वारा न्यू ज़ील फैशन वियर इकाई का वर्चुअली भूमि-पूजन
250 करोड़ रूपए की लागत की इकाई में 12 हजार को मिलेगा रोजगार
सितम्बर 2023 से इकाई में शुरू होगा उत्पादन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उद्योगों को हम मित्र और प्रदेश के विकास में सहयोगी मानते हैं। मध्यप्रदेश इन्वेस्टर फ्रेंडली राज्य है। औद्योगिक समूह प्रदेश में आएँ, स्थानीय लोगों को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार दें। इससे उद्योग समृद्ध होंगे और प्रदेशवासियों के लिए रोजगार के अवसर भी निर्मित होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान धार जिले की बदनावर तहसील के ग्राम छायन में आरंभ हो रही न्यू ज़ील फैशन वियर की इकाई के भूमि-पूजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री निवास स्थित समत्व भवन से वर्चुअली शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने डिजिटली फाउंडेशन स्टोन का वर्चुअल अनावरण भी किया। छायन में औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव उपस्थित थे। समत्व भवन से प्रमुख सचिव श्री मनीष सिंह तथा अन्य अधिकारी कार्यक्रम से जुड़े। रेनकोट, विंटर जैकेट, स्पोर्टस वियर, सेफ्टी वियर आदि के निर्माण से संबंधित कम्पनी की गतिविधियों पर लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि देश और दुनिया में अच्छी साख रखने वाली न्यू ज़ील इण्डस्ट्री द्वारा अपनी इकाई बदनावर में आरंभ की जा रही है। यह क्षेत्र के लिए सौभाग्य का विषय है। क्षेत्र में 12 हजार लोगों को रोजगार भी मिलेगा। यहाँ बनने वाली सामग्री दुनिया के देशों में जाएगी और भारत को विदेशी मुद्रा भी प्राप्त होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रसन्नता का विषय है कि इस इकाई में विशेष रूप से महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इससे परिवार भी सशक्त होंगे। प्रदेश में स्व-सहायता समूहों से भी महिला सशक्तिकरण का कार्य जारी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में आरंभ होने वाली लाड़ली लक्ष्मी बहना योजना की जानकारी भी दी।

मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। न्यू ज़ील फैशन वियर द्वारा छायन में 250 करोड़ रूपए का निवेश किया जा रहा है। यहाँ लगने वाली इकाई आधुनिक तकनीक पर आधारित होगी।

न्यू ज़ील फैशन वियर के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री दीनबंधु गौरीशंकर त्रिवेदी ने कहा कि आज हुए भूमि-पूजन के बाद चार माह में इकाई का निर्माण पूर्ण कर उत्पादन आरंभ कर दिया जाएगा। इकाई में 95 प्रतिशत महिलाओं को नौकरी दी जाएगी। अगले 15 दिन में स्थानीय निवासियों का प्रशिक्षण आरंभ कर दिया जाएगा। श्री त्रिवेदी ने बताया कि कम्पनी “वन नेशन-वन प्राइजिंग” के सिद्धांत पर कार्य करती है।
====================================
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि स्थानीय लोगों को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार दें
employement,rozgar,trainingforemployement,#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive,smartschool,smartclass,smarteducation

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *