• Fri. Mar 29th, 2024

मुख्यमंत्री चौहान ने की केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री एम. वेंकैया नायडू से भेंट

दिया 5 जून को पर्यावरण दिवस पर इंदौर आने का निमंत्रण

भोपाल : बुधवार, मई 17, 2017
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री एम. वेंकैया नायडू से उनके कार्यालय में मुलाकात की। श्री चौहान ने श्री नायडू को आगामी 5 जून को पर्यावरण दिवस पर इंदौर आमंत्रित किया। हाल ही में जारी स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर और भोपाल को प्रथम और द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पर्यावरण दिवस पर पौध-रोपण के साथ-साथ इंदौरवासियों को भी इस उपलब्धि के लिए सम्मानित किया जायेगा। श्री नायडू ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि भोपाल, इंदौर के लिए मेट्रो परियोजना की डी पी आर जमा की जा चुकी है और अनुमति की प्रतीक्षा है। श्री चौहान ने आग्रह किया कि इसको शीघ्र ही अनुमोदित किया जाय। कुल परियोजना की लागत में से 20 प्रतिशत राशि राज्य का अंश होता है, 20 प्रतिशत केन्द्रांश और शेष ऋण आदि से पूरा किया जाता है।

श्री चौहान ने देश की राजधानी दिल्ली में एक और नया मध्यप्रदेश भवन बनाने के लिए केन्द्र सरकार से जमीन उपलब्ध कराने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मध्यप्रदेश भवन छोटा पड़ रहा है और इसको देखते हुए एक अतिरिक्त भवन बनाने की जरूरत है।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.