• Mon. May 6th, 2024

विकास के लिए मामा के पास पैसों की कोई कमी नहीं है : चौहान

विकास के लिए मामा के पास पैसों की कोई कमी नहीं है : चौहान
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialiveमुख्यमंत्री ने कहा डबल इंजन की सरकार करेगी नगरों का विकास*
छतरपुर, पन्ना और सागर में मुख्यमंत्री ने की जनसभाएं, पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में किया रोड शो

छतरपुर/पन्ना/सागर। कमलनाथ जब मुख्यमंत्री थे तो हमेशा पैसों का रोना रोते थे और कहते थे कि खजाना खाली है। विकास के लिए मेरे पास कोई पैसा नहीं है। लेकिन मैं कहता हूं भारतीय जनता पार्टी की सरकार विकास में कोई कमी नहीं छोडती। मामा के खजाने में पैसों की कमी नहीं है। भारतीय जनता पार्टी सरकार ने चौतरफा विकास किया है। दिल्ली और भोपाल की सरकार डबल इंजन की सरकार है, जो नगरों का समग्र विकास करेगी। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को छतरपुर, पन्ना और सागर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। छतरपुर और पन्ना में मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार खटीक ने भी सभा को संबोधित किया। छतरपुर में मुख्यमंत्री ने नगर संकल्प पत्र का विमोचन भी किया।

हमने मेडीकल कॉलेज दिया, कांग्रेस ने वापस ले लिया
छतरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 2018 के चुनाव के पहले छतरपुर को मेडीकल कॉलेज दिया था। मैंने मेडीकल कॉलेज का शिलान्यास किया था लेकिन जैसे ही भाजपा सरकार गयी मेडीकल कॉलेज भी चला गया। 15 महीने की कांग्रेस सरकार ने छतरपुर से मेडीकल कॉलेज छीन लिया। अब भाजपा सरकार ने फिर से मेडीकल कॉलेज की सौगात दी है। जिसका टेंडर भी हो चुका है। कमलनाथ जवाब दें कि उन्होंने छतरपुर के मेडीकल कॉलेज के काम को क्यों रूकवाया ?

संबल योजना बंद करके कांग्रेस सरकार ने पाप किया था
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पन्ना में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए संबल योजना प्रारंभ की थी, लेकिन बीच में 15 महीने की कांग्रेस सरकार ने संबल योजना को बंद करके पाप किया। लेकिन जैसे ही मध्यप्रदेश में फिर से भाजपा सरकार आयी तो संबल योजना हमने पुनः प्रारंभ की। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने संबल योजना में जिन गरीबों के नाम काटे थे उन सभी के एक-एक नाम जोडे जायेंगे। श्री चौहान ने कहा कि गरीबों के बेटा बेटी पढे लिखे और आगे बढें, उच्च शिक्षा हासिल कर वे मध्यप्रदेश का नाम रोशन करें। इसके लिए आईआईटी, आईआईएम जैसे उच्च संस्थानों में एडमिशन की फीस मामा शिवराजसिंह चौहान भरेगा। उन्होंने कहा कि अगले डेढ साल में सवा लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती की जायेगी और स्वरोजगार से 25 लाख लोगों को जोडने का काम किया जायेगा। जो युवा अपना काम धंधा करना चाहते है, उन्हें मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में 1 लाख से 50 लाख तक लोन दिया जायेगा और लोन की गारंटी भी सरकार देगी।

विकास के काम हो इसके लिए भाजपा को बहुमत से जिताएं
चौहान ने कहा कि आपके यहां विकास के सारे काम हो और सरकार की हर योजना पहुंचे, इसके लिए दिल्ली से मोदी जी और भोपाल से मामा पैसे भेजेगा। नगरपालिका और नगर पंचायत के सहयोग से आपके यहां विकास के काम होंगे। उन्होंने कहा कि अगर गलती से नगर सरकार कांग्रेस की बन गयी तो गरीबों के काम अवरूद्ध होंगे। उन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिल पायेगा। मामा और मोदी जी का भेजा पैसा विकास के लिए सही जगह लगे, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को जिताएं। उन्होंने कहा कि अगर मैं सरकार चला रहा हूं तो राजा और मुख्यमंत्री बनकर नहीं बल्कि आपका बेटा, बच्चों का मामा और बहनों का भाई बनकर सरकार चला रहा हूं। यह परिवार की सरकार है। भगवान न करे कि जनता पर कभी संकट आए, लेकिन जनता संकट में फंसी तो पूरी ताकत से उसको पार ले जाउंगा। जीऊंगा तो जनता के लिए और मरना भी पडा तो मरूंगा भी जनता के लिए।

भाजपा प्रत्याशियों को आशीर्वाद दें ताकि छतरपुर का विकास कर सकें : खटीक
केन्द्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार खटीक ने छतरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छतरपुर की जनता जागरूक है। इस चुनाव में आपको तय करना है कि कैसे जनप्रतिनिधियों को नगर की बागडोर सौंपनी है। भारतीय जतना पार्टी में शिक्षित और जागरूक लोगों को प्रत्याशी बनाया है। भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद दें ताकि वे छतरपुर का विकास कर सकें। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में छतरपुर का समग्र विकास होगा।
रोड शो में उमडा जनसैलाब, अल्पसंख्यक भाईयों ने किया स्वागत
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान का छतरपुर पहुंचने पर पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने हेलीपेड पर स्वागत किया। जिसके पश्चात मुख्यमंत्री पार्टी नेताओं के साथ सभा स्थल तक रोड शो करते हुए पहुंचे। रोड शो के दौरान बडी संख्या में जनसैलाब उमडा। कई स्थानों पर पार्टी पदाधिकारी और स्थानीय नागरिकों ने पुष्पवर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाते हुए रोड शो में पुष्पवर्षा की। स्वागत करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को बडी पुष्पमाला पहनायी। रोड शो के दौरान अलग अलग योजनाओं के हितग्राहियों ने मंच लगाकर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए स्वागत किया।
छतरपुर में पार्टी की प्रदेश मंत्री श्रीमती ललिता यादव, श्री प्रभुदयाल पटेल, जिला प्रभारी श्री अवधेश नायक, जिला अध्यक्ष श्री मलखान सिंह, विधायक श्री प्रद्युम्न सिंह लोधी, श्री राजेश प्रजापति, श्री राजेश शुक्ला, श्रीमती अर्चना सिंह, श्री जयनारायण अग्रवाल, डॉ. घासीराम पटेल, श्री पुष्पेंद्र प्रताप सिंह, श्री सुरेंद्र चौरसिया, श्री जयराम चतुर्वेदी, श्री धीरेंद्र नायक, श्री नारायण महेश्वर काले, श्री अशोक दुबे, श्री दिलीप अहिरवार उपस्थित थे।
=============================Courtesy========================
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialive

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *