• Wed. Apr 24th, 2024

*कमलनाथ जवाब दें संबल योजना क्यों बंद की थी ? : चौहान*

कमलनाथ जवाब दें संबल योजना क्यों बंद की थी ? : चौहान
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialiveछिंदवाडा जनसभा में मुख्यमंत्री ने किया कमलनाथ से सवाल
मुख्यमंत्री चौहान ने छिंदवाडा और इटारसी में जनसभाओं को किया संबोधित

छिंदवाडा/इटारसी। भाजपा ने जनकल्याणकारी योजनाएं बनायी और उसका क्रियान्वयन भी किया। पिछले 15 सालों में सारी योजनाओं से मध्यप्रदेश का हर वर्ग लाभान्वित हो रहा था। लेकिन कुछ समय के लिए धोखे और छल कपट से मध्यप्रदेश में आयी कमलनाथ सरकार ने सभी जनकल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी थी। अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, जिसने सबंल योजना फिर चालू की। जिनके नाम इस योजना से कट गए है उन सभी को जोड दिया जायेगा। कमलनाथ तुमने गरीबों के नाम काटने का काम किया, लेकिन मामा जोडने का काम करता है। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने शनिवार को छिंदवाडा और इटारसी में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से सवाल करते हुए कहा कि कमलनाथ जवाब दें कि उन्होंने संबल योजना क्यों बंद की थी ?
मुख्यमंत्री श्री चौहान शनिवार को छिंदवाडा और इटारसी चुनाव प्रचार पर थे। श्री चौहान ने छिंदवाडा में महापौर प्रत्याशी श्री अनंत धुर्वे सहित जिले के समस्त नगरीय निकाय के पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। जिसके पश्चात स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेकर इटारसी पहुंचे। इटारसी में नर्मदापुरम और इटारसी के पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा को जिताने की अपील की।

छिंदवाडा मॉडल के नाम पर जनता का अपमान कर रहे कमलनाथ
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने छिंदवाडा में जनसभा में कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ ने सिर्फ विकास की बातें की है। छिंदवाडा में 1600 करोड रूपए का माचागोरा डेम भाजपा सरकार ने बनाया। आज पीने का पानी माचागोरा डेम से आ रहा है। कांग्रेस सरकार में यहां सिंचाई काम्पलेक्स बन रहा था और सिंचाई काम्पलेक्स ऐसा कमाल की काम हुआ ही नहीं और पैसा पूरा निकाल लिया गया। सिंचाई काम्पलेक्स का पैसा कहां गया ? यह जवाब कमलनाथ को देना पडेगा। उन्होंने कहा कि छिंदवाडा में यह लोग 1600 करोड का मेडीकल कॉलेज बना रहे थे। 1600 करोड इसलिए कि ठेकेदारों को मिल सके। जबकि हम लोग छिंदवाडा में 750 करोड का मेडीकल कॉलेज बना रहे है, जिसके लिए इन्होंने 1600 करोड रूपए स्वीकृत किए थे, उसे 750 करोड़ रूपए में बनाकर हम देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा जनता के पैसों की बर्बादी की। उनकी हमेशा नीति रही कि ज्यादा पैसा स्वीकृत करो ताकि इधर उधर कुछ निकल जाए। मुख्यमंत्री ने सवाल करते हुए कहा कि क्या यही छिंदवाडा मॉडल है। यह छिंदवाडा की जनता का अपमान है।

बेटियों को स्कूटी देने का वादा कर साइकिल देना भी बंद किया
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने जनसभा में कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में कितना अंतर है यह इस बात से साफ होता है कि चुनाव में इन्होंने जो वादे किए थे सत्ता में आते ही उन वादों से मुकर गए। कमलनाथ ने स्कूल जाने वाली बेटियों को स्कूटी देने की बात कही थी। सरकार बनते ही कांग्रेस ने भाजपा सरकार के समय दी जाने वाली साइकिल देना भी बंद किया। किसानों के कर्जमाफी के नाम पर ठगा और ढाई लाख तक किसी को नहीं दिया। किसी भी युवा को 4 हजार रूपए बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार गांव, गरीब और हर वर्ग की सरकार है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम गरीब कल्याण के मिशन को साकार कर रहे है। हमारी सरकार ने उज्जवला गैस कनेक्शन दिए। स्वसहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराया। 50 प्रतिशत महिला आरक्षण भाजपा सरकार की देन है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य में भाजपा की सरकार है, लेकिन छिंदवाडा में न हमारा सांसद और न हमारा विधायक। जिससे छिंदवाडा के विकास में अवरोध पैदा होता है। अब महापौर और सभी पार्षद भाजपा के बना दें, मैं वादा करता हूं कि विकास के लिए धन की कमी नहीं आयेगी। छिंदवाडा का पर्याप्त विकास होगा।

शहीद परिवार से मिले मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री श्री चौहान छिंदवाडा प्रवास के दौरान बीते दिनों कश्मीर के बारामुला में पदस्थ छिंदवाडा के रोहनाकला के लाल शहीद भारत यदुवंशी के निवास पर पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि शहीद का परिवार अब हमारा परिवार है। दुख की इस घडी में शहीद परिवार के साथ है। मां भारती की सेवा के लिए जिन्होंने अपनी जिन्दगी दे दी, ऐसे परिवार का ध्यान रखना हमारा परम कर्त्तव्य है। भारत सरकार, रक्षा मंत्रालय से भी चर्चा करूंगा और प्रदेश सरकार तो यथोचित सहायता करेगी ही।

मैंने जीवन का पहला चुनाव प्रचार इटारसी से शुरू किया
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने इटारसी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इटारसी से मेरा गहरा लगाव है। मेरी राजनैतिक जीवन की पहचान यही से शुरू हुई है। 1973-74 में जब नगरपालिका चुनाव थे तब यहां की गलियों में घूम घूमकर चुनाव प्रचार किया। नगरपालिका चुनाव में मेरे जीवन का पहला चुनाव प्रचार था। उन्होंने कहा कि स्थानीय चुनाव महत्वपूर्ण होते है। इटारसी को सुंदर शहर और स्वच्छ शहर बनाया है तो वह भाजपा है।
छिंदवाडा की सभा में पूर्व मंत्री चौधरी चन्द्रभान सिंह, महापौर प्रत्याशी श्री अनन्त धुर्वे, पर्यटन विकास निगम अध्यक्ष श्री विनोद गोटिया, पूर्व मंत्री श्री नानाभाऊ मोहोड़, पूर्व विधायक श्री ताराचंद बावरिया, श्री मारोतराव खवसे, जिला महामंत्री श्रीमती कांता ठाकुर, श्री अजय चौरे, श्री कन्हईराम रघुवंशी, श्री नरेन्द्र परमार, श्री ठाकुर दौलत सिंह उपस्थित थे। इटारसी जनसभा में सांसद श्री राव उदयप्रताप सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री सीताशरण शर्मा, विधायक श्री विजय पाल सिंह, श्री ठाकुरदास नागवंशी, श्री प्रेमशंकर वर्मा, श्री शिव चौबे, श्री राकेश जादौन, किसान मोर्चा अध्यक्ष श्री दर्शन सिंह चौधरी, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया, श्री जोधा सिंह अठवाल, जिलाध्यक्ष श्री माधव अग्रवाल उपस्थित थे।
===================================================
madhyapradeshnewsdiary,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24,todayindialive

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.