• Mon. May 6th, 2024

(madhyapradeshnewsdiary) प्रदेश में “सम्राट पृथ्वीराज” फिल्म रहेगी टैक्स फ्री : मुख्यमंत्री चौहान
#SamratPrithviraj,todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,panditsriramsharma,panditsriramsharmapunyathithe,kailashsarang,kailashsarangjayanti,babulalgour,babulalgourjayanti,santurvadakpanditbhajansopori,bhajansoporiमुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने महान योद्धा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” को मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्वीट कर कहा कि अक्षय कुमार अभिनीत प्रेरणादायी फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” को टैक्स फ्री करने का निर्णय इसलिए लिया गया है कि महान पृथ्वीराज के जीवन को अधिक से अधिक युवा देखें जिससे उनमें मातृभूमि के प्रति अधिक प्रेम जागृत हो।
===================================================
पौध-रोपण कर हम जिन्दगी रोपते हैं – मुख्यमंत्री चौहान
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जबलपुर में लगाए नीम और बरगद के पौधे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैंने प्रतिदिन पौध-रोपण का संकल्प लिया था। यह संकल्प अब अभियान में बदल गया है। अब प्रतिदिन मेरे साथ कोई न कोई सामाजिक संगठन अथवा पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था पौधे लगाती है। पौधे लगाने की यह गतिविधि मूलत: धरती को बचाने का एक प्रयास है। पौध-रोपण कर हम जीवन रोपते हैं, क्योंकि पौधा न केवल हमें ऑक्सीजन देता है अपितु यह वृक्ष बन कर कई जीव-जन्तुओं को आश्रय भी देता है, वृक्ष पृथ्वी को नवजीवन देने का स्रोत है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जबलपुर के सर्किट हाउस नं.-1 के परिसर में नीम और बरगद का पौधा लगाने के बाद उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों से यह बात कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी से अपने जन्म-दिन, विवाह वर्षगांठ और परिजन की पुण्य-स्मृति में वृक्षारोपण करने का आहवान किया। वृक्षारोपण में जन-अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र जामदार सहित जबलपुर के प्रतिष्ठित वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।

आज लगाया गया नीम का पौधा एंटीबायोटिक तत्वों से भरपूर औषधि के रूप में जाना जाता है। बरगद के पेड़ को वट वृक्ष या बड़ भी कहा जाता है। बरगद का धार्मिक महत्व है। साथ ही आयुर्वेद के अनुसार बरगद के पेड़ से कई बीमारियों का इलाज संभव है।
=========================================================
मुख्यमंत्री चौहान ने स्व. श्री बाबूलाल गौर तथा स्व. श्री कैलाश सारंग की जयंती पर किया नमन
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री बाबूलाल गौर तथा पूर्व सांसद स्व. श्री कैलाश नारायण सारंग की जयंती पर उन्हें नमन किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सोशल मीडिया से अपने भाव व्यक्त करते हुए कहा कि स्व. श्री बाबूलाल गौर ने गरीबों के कल्याण और श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिए जो अभूतपूर्व राह दिखाई है, उस पुनीत पथ पर चल कर हम उनके संकल्पों को सिद्ध करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्व. श्री कैलाश नारायण सारंग को आदरांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया है कि- “स्व. श्री सारंग ने राष्ट्र और जन-सेवा के लिए जो पवित्र मंत्र दिए हैं, वे सदैव हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे। स्व. श्री सारंग का आदर्श जीवन और विशिष्ट कार्य-शैली सर्वदा हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत रहेगी।”

स्व. श्री बाबूलाल गौर का जन्म 2 जून 1930 को उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में हुआ। श्री गौर ने विधानसभा के लगातार 10 चुनाव जीते। श्री गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवम्बर 2005 तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। श्री कैलाश सारंग का जन्म 2 जून 1934 को रायसेन जिले के डूमर गाँव में हुआ था। वे 1990-1996 तक राज्यसभा सासंद रहे। श्री सारंग ने प्रधानमंत्री श्री मोदी पर “नरेन्द्र से नरेन्द्र” शीर्षक से पुस्तक लिखी। वे सदैव समाज के पीड़ित वर्ग के उत्थान के लिए समर्पित रहे।
========================================================
मुख्यमंत्री चौहान स्व. गोपीनाथ मुंडे के स्मृति समारोह में हिस्सा लेंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार 3 जून को स्व. गोपीनाथ मुंडे की आठवीं पुण्यतिथि पर महाराष्ट्र में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान दोपहर में जबलपुर से विमान द्वारा औरंगाबाद होते हुए बीड़ जिले में परली वैजनाथ पहुँचेंगे, जहाँ स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे की पुण्यतिथि पर उनकी स्मृति में कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान इसी शाम भोपाल लौट आएंगे।
=========================================================
श्री सोपोरी का निधन संगीत जगत की बड़ी क्षति: मुख्यमंत्री चौहान
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने देश के प्रख्यात संतूर वादक और संगीतकार पंडित भजन सोपोरी के निधन पर दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री सोपोरी भारतीय संगीत को महत्वपूर्ण योगदान देने वाली प्रख्यात प्रतिभाओं में शामिल थे। उनका निधन संगीत जगत की बड़ी क्षति है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्व. भजन सोपोरी की आत्मा की शांति और उनके परिजन और मित्रजन को यह दु:ख सहन करने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की है।
=========================================================
मुख्यमंत्री चौहान द्वारा नाव दुर्घटना पर दु:ख व्यक्त
मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रूपये सहायता देने के निर्देश
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा जिले के अतरैला क्षेत्र में टमस नदी में नाव पलटने से डूबने से एक व्यक्ति के दु:खद निधन और दो अन्य व्यक्ति के लापता होने पर दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजन को दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। जिला प्रशासन एवं गोताखोरों द्वारा तलाशी अभियान जारी है।
=======================================================
मुख्यमंत्री चौहान ने पं. श्रीराम शर्मा की पुण्य-तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अखिल भारतीय गायत्री परिवार के संस्थापक आचार्य पं. श्रीराम शर्मा की पुण्य-तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आचार्य श्री के चरणों में प्रणाम करते हुए ट्वीट किया है कि “ सबके जीवन में शांति, सुख और आनंद के लिए सेवा और ज्ञान की जो पवित्र ज्योत आपने प्रज्ज्वलित की है, हम उसे दैदीप्यमान रखेंगे!”
=========================================================प्रदेश में “सम्राट पृथ्वीराज” फिल्म रहेगी टैक्स फ्री : मुख्यमंत्री चौहान
#SamratPrithviraj,todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,panditsriramsharma,panditsriramsharmapunyathithe,kailashsarang,kailashsarangjayanti,babulalgour,babulalgourjayanti,santurvadakpanditbhajansopori,bhajansopori

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *