• Tue. May 7th, 2024

रामनवमी पर चित्रकूट और ओरछा में दीपोत्सव कार्यक्रम
ramnavmi,chitrakoot,orcha,depotsav,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia2411 अप्रैल को मनाई जाएगी महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती
मुख्यमंत्री चौहान ने तैयारियों की समीक्षा की
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी सप्ताह प्रदेश के विभिन्न जिलों में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के लिए स्थानीय प्रशासन और संबंधित विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज निवास में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा कटनी, सतना, निवाड़ी और दमोह कलेक्टर के साथ चर्चा कर प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। कार्यक्रम के अनुसार 7 अप्रैल को कटनी में विकास कार्यों के लोकार्पण, स्लीमनाबाद में विद्युत देयक माफ किए जाने से लाभान्वित हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र वितरण, रामनवमी 10 अप्रैल को चित्रकूट और ओरछा में दीपोत्सव कार्यक्रम तथा 11 अप्रैल को दमोह में महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती एवं रायसेन में जलाभिषेक अभियान होना है। बैठक में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन कार्यक्रमों के संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा की। बैठक में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चारों कार्यक्रमों के दौरान नागरिकों के लिए सुविधाजनक बैठक व्यवस्था, गर्मी को ध्यान में रखते हुए पीने के पानी के उचित प्रबंध रखने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि चित्रकूट में मंदाकिनी नदी तथा भगवान कामतानाथ जी के महत्वपूर्ण श्रद्धा स्थल हैं। यहाँ आसपास स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चित्रकूट और ओरछा में होने जा रहे दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं एवं जन-भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि चित्रकूट और ओरछा का दृश्य भव्य और दिव्य लगना चाहिए। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश दोनों ही प्रदेशों के चित्रकूट की भव्यता में कोई अंतर नहीं होना चाहिए।

प्रमुख सचिव जनसंपर्क श्री राघवेन्द्र कुमार सिंह, प्रमुख सचिव खाद्य श्री फैज अहमद किदवई, मुख्यमंत्री के सचिव श्री एम. सेलवेंद्रन, आयुक्त नगरीय विकास श्री निकुंज श्रीवास्तव, संस्कृति संचालक श्री अदिति कुमार त्रिपाठी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
============================================================
रामनवमी पर चित्रकूट और ओरछा में दीपोत्सव कार्यक्रम
ramnavmi,chitrakoot,orcha,depotsav,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews,todayindia,todayindia24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *