• Sat. May 4th, 2024

IPL2022-IPL2022-IPL2022-IPL2022-IPL2022
IPL2022,todayindia,todayindia24,@IPLआई पी एल क्रिकेट में कल रात पुणे में गुजरात टाइटन्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हराया
03/04/2022
आई पी एल क्रिकेट में कल रात पुणे में गुजरात टाइटन्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हरा दिया। गुजरात टाइटन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में शुभमन गिल के 84 और हार्दिक पंड्या के 31 रन के बदौलत छह विकेट पर 171 रन बनाए।

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स नौ विकेट पर 157 रन ही बना सकी। ऋषभ पंत ने सबसे अधिक 43 रन बनाए। गुजरात टाइटन्स की ओर से लॉकी फर्गुसन ने चार और मोहम्मद शमी ने दो खिलाड़ियों को आउट किया। गुजरात टाइटन्स की यह लगातार दूसरी जीत है।

इससे पहले, मुंबई में एक अन्य मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियन्स को 23 रन से पराजित कर दिया। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 68 गेंदों में 100 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। राजस्थान रॉयल्स की भी यह लगातार दूसरी जीत है जबकि मुंबई को अपने दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

आज मुंबई में शाम साढ़े सात बजे से चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला पंजाब किंग्स से होगा।
==================================Courtesy===================
आईपीएल क्रिकेट में कल रात लखनऊ सुपर जाइएंट्स ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को छह विकेट से हरा दिया
01/04/2022
आईपीएल क्रिकेट में कल रात मुंबई के ब्रबोर्न स्‍टेडियम में लखनऊ सुपर जाइएंट्स ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को छह विकेट से हरा दिया। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित बीस ओवर में सात विकेट पर 210 रन बनाए। रॉबिन उथप्‍पा ने 50, शिवम दुबे ने 49 और मोइन अली ने 35 रन की शानदार पारी खेली।
जवाब में लखनऊ सुपर जाइएंट्स ने तीन गेंद शेष रहते ही चार विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्‍य हासिल कर लिया। सुपर जाइएंट्स की ओर से एविन लुईस ने नबाद 55 रन बनाए। क्‍व‍िंटन डी कॉक ने 61 रन और केएल राहुल ने 40 रन का महत्‍वपूर्ण योगदान किया। एविन लुईस को प्‍लेयर ऑफ द् मैच घोषित किया गया।
आज मुंबई के वानखेडे स्‍टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला पंजाब किंग्‍स से होगा।=================================Courtesy====================
ड्वान ब्रावो आईपीएल क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हो गए हैं
चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के आलराउंडर ड्वान ब्रावो आईपीएल क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हो गए हैं। इस वर्ष के आईपीएल में कल ब्रबोर्न स्‍टेडियम में लखनऊ सुपर जाइएंट्स के खिलाफ दीपक हुड्डा को ऑउट करके ब्रावो ने आईपीएल में 153 मैचों में 171 विकेट लेकर मुंबई इंडियंस के पूर्व गेंदबाज मलिंगा का रिकॉर्ड तोड दिया। मलिंगा ने 122 मैचों में 170 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले पांच खिलाडियों में ब्रावो और मलिंगा के अलावा अमित मिश्रा (166 विकेट), पीयूष चावला (157 विकेट) और हरभजन सिंह (150 विकेट) शामिल हैं।
=================================Courtesy====================
आईपीएल क्रिकेट में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कल रात कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हरा दिया

31/03/2022
आईपीएल क्रिकेट में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-आरसीबी ने कल रात नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स-केकेआर को तीन विकेट से हरा दिया। केकेआर की टीम 18 ओवर 5 गेंद में 128 रन बनाकर आउट हो गई। 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चार गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। उन्होंने 19वें ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए।
इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। वानिंदु हसरंगा डी सिल्वा ने 20 रन देकर चार विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।
आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे चेन्नई सुपर किंग्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा।
===========================Courtesy===========================
आई.पी.एल. क्रिकेट में कल रात राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हरा दिया  30/03/2022

आई.पी.एल. क्रिकेट में पुणे में कल रात राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हरा दिया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 210 रन बनाये। कप्‍तान संजू सेमसन ने 27 गेंद में 55 रन और देवदत्‍त पडीक्‍कल ने 29 गेंद में 41 रन बनाये, जबकि जोस बटलर ने 28 गेंद में 35 रन की पारी खेली। हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक और टी. नटराजन ने दो-दो विकेट लिये।

जवाब में, हैदराबाद की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 149 रन ही बना सकीं। एडिन मकरान ने 41 गेंद में नाबाद 57 रन बनाये, जबकि वाशिंगटन सुंदर 14 गेंद में 40 रन बनाये। राजस्‍थान की ओर से युजवेन्‍द्र चहल ने तीन विकेट हासिल किये, जबकि ट्रेंट बोल्‍ट और प्रसिद्ध कृष्‍णा ने दो-दो विकेट लिये।
टूर्नामेंट में आज शाम साढ़े सात बजे मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का सामना कोलकाता नाईट राइडर्स से होगा।
================================Courtesy========================
आई.पी.एल.क्रिकेट में कल रात गुजरात टाइटन्‍स ने लखनऊ सुपर जाइएंट्स को पांच विकेट से हरा दिया। 29/03/2022
आई.पी.एल.क्रिकेट में कल रात मुम्‍बई के वानखेडे स्‍टेडियम में गुजरात टाइटन्‍स ने लखनऊ सुपर जाइएंट्स को पांच विकेट से हरा दिया। लखनऊ सुपर जाइएंट्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित बीस ओवर में छह विकेट पर एक सौ 58 रन बनाए। दीपक हुड्डा ने 41 गेंदों में 55 रन और आयुष बडोनी ने 41 गेंदो में 54 रन की शानदार पारी खेली।
जवाब में गुजरात टाइटन्‍स ने 19 ओवर और चार गेंद में पांच विकेट पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। राहुल तेवतिया ने 24 गेंदों में नाबाद 40 रन और हार्दिक पांड्या ने 28 गेंदों में 33 रन बनाए।
आज पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स से होगा। यह मैच रात साढे सात बजे से खेला जाएगा।
===========================Courtesy===============================
आई.पी.एल.क्रिकेट में आज पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स से होगा
29/03/2022
आई.पी.एल.क्रिकेट में आज पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स से होगा। यह मैच रात साढे सात बजे से खेला जाएगा।
कल रात मुम्‍बई के वानखेडे स्‍टेडियम में गुजरात टाइटन्‍स ने लखनऊ सुपर जाइएंट्स को पांच विकेट से हराया। लखनऊ सुपर जाइएंट्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित बीस ओवर में छह विकेट पर एक सौ 58 रन बनाए।
जवाब में गुजरात टाइटन्‍स ने 19 ओवर और चार गेंद में पांच विकेट पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।
============================Courtesy=============================
आईपीएल के मुकाबले में पंजाब किंग्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को पांच विकेट से हरा दिया
IPL2022,todayindia,todayindia24,@IPL
मुम्‍बई के डी वाई पाटिल स्‍टेडियम में बीती रात खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में पंजाब किंग्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को पांच विकेट से हरा दिया। दो सौ छह रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्‍स ने 19 ओवर में ही दो सौ आठ रन बना लिए।
इससे पहले, पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता मिलने पर रॉयल चेलेंजर बैंगलौर के कप्‍तान फॉफ डु प्‍लेसिस ने 57 गेंदों में शानदार 88 रन बनाए। विराट कोहली 29 गेंदों में 41 रन बनाकर नाबाद रहे और दिनेश कार्तिक 14 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे।
जवाब में पंजाब की टीम के प्रारंभिक तीन बल्‍लेबाजों में मयंक अग्रवाल ने 32, शिखर धवन 43 और भानुका राजपक्षे ने 43 रन बनाकर टीम को बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए मजबूत आधार प्रदान किया। 8 गेंदों में 25 रन बनाकर नाबाद रहे ओडि‍यन स्मिथ प्‍लेयर ऑफ द मैच घोषित किए गए।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए मोहम्‍मद सिराज ने दो विकेट लिए जबकि आकाशदीप, वानि‍न्‍दु हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक-एक‍ विकेट हासिल किए।
वहीं आईपीएल के दूसरे मुकाबले में डेल्‍ही कैपिटल्‍स ने मुम्‍बई इंडियंस को चार विकेट से हरा दिया। मुम्‍बई के ब्रेबोन स्‍टेडियम में हुए मुकाबले में मुम्‍बई ने एक सौ 78 रन का लक्ष्‍य रखा था जिसे दिल्‍ली की टीम ने दस गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। दिल्‍ली टीम के फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव प्‍लेयर ऑफ द मैच घोषित किए गए। मुम्‍बई इंडियंस ने बीस ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर एक सौ 77 रन बनाए।
आज शाम साढ़े सात बजे मुम्‍बई के वानखेड़े स्‍टेडियम में गुजरात टाइटंस का मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स से होगा।
==============================Courtesy==========================
आईपीएल के मुकाबले में पंजाब किंग्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को पांच विकेट से हरा दिया
IPL2022,Punjabkings,royalchallangers,todayindia,todayindia24,@IPL

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *