• Mon. Sep 23rd, 2024

राष्ट्रीय सांस्कृतिक एकता की बयार का ताजगी पूर्ण झौका – मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पारित प्रस्तावों को राष्ट्रीय सांस्कृतिक एकता की बयार का ताजगी पूर्ण झौका बताया है और कहा है कि इससे समाज में एकता के सूत्र संगठित होंगे। नफरत की जगह परस्पर प्रेम सहयोग और समन्वय का नया पर्यावरण तैयार होगा।
उन्होंने कहा कि हाल ही में हरिद्वार के सिरान कलियर क्षेत्र में संपन्न राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की दो दिवसीय बैठक में पांच प्रस्ताव पारित किए गए। देश भर से आए अल्पसंख्यकों ने बैठक में भाग लेते हुए इन प्रस्तावों पर अपनी सर्व सम्मति की मोहर लगा दी है। इन प्रस्तावों में राष्ट्रीय कार्यसमिति ने कहा है कि तीन तलाक खत्म हो, गोकशी पर पाबंदी लगायी जाए। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो, पाक अधिकृत जम्मू कश्मीर के क्षेत्र को मुक्त कर भारत में मिलाने और मुस्लिम युवकों को रोजगारोन्मुखी शिक्षा दिलाने का संकल्प पारित किया गया।
डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि अल्पसंख्यकों की प्रतिनिधि संस्था राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने रमजान में रोजा अफ्तार गाय के दूध सेवन के साथ करने की मंशा भी व्यक्त की है। देश के 12 लाख से अधिक मुस्लिमों का हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन राष्ट्रपति महोदय को सौंपने और गोकशी बंद करने की मांग की गयी है। बैठक में गौशालाओं की स्थापना की आवश्यकता रेखांकित की गयी है। मुस्लिम मंच ने देशव्यापी जागरण यात्रा निकालने की घोषणा की है। जाग्रति यात्रा में गोकशी बंद करने की मांग की जायेगी। उन्होंने प्रस्तावों को स्वागत किया है और कहा कि प्रस्ताव सामयिक समरसता का वातावरण बनेगा। सकारात्मक पहल की सर्वत्र सराहना की जा रही है।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *