• Thu. May 2nd, 2024

प्रधानमंत्री ने पैरालंपिक खेलों में ऊंची कूद में रजत पदक जीतने पर मरियप्पन थंगावेलु को बधाई दी narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,todayindia,todayindianews,today india,todayindialive,24प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो में आयोजित पैरालिंपिक खेलों में ऊंची कूद में रजत पदक जीतने पर मरियप्पन थंगावेलु को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा;

‘‘ऊंची और ऊंची उड़ान!

मरियप्पन थंगावेलु निरंतरता और उत्कृष्टता का पर्याय हैं। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। भारत को उनकी शानदार उपलब्धि पर गर्व है। @189thangavelu #Paralympics #Praise4Para ’’
===========================Courtesy============================
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अफगानिस्‍तान की स्थिति के मद्देनजर एक उच्‍चस्‍तरीय दल का गठन किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान में बने हालात को देखते हुए एक उच्‍च स्‍तरीय समूह का गठन किया है। इसमें विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

सूत्रों ने कहा है कि यह उच्‍च स्‍तरीय समूह पिछले कुछ दिनों से नियमित रूप से बैठक कर रहा है। समूह अफगानिस्‍तान में फंसे भारतीयों की सुरक्षित वापसी, अफगानों की यात्रा, विशेष रूप से अल्पसंख्यकों की भारत यात्रा से संबंधित मुद्दों पर विचार करने से जुड़ा है। यह उच्‍च स्‍तरीय समूह इस बात पर भी ध्यान देगा कि भारत के खिलाफ निर्देशित आतंकवाद के लिए किसी भी तरह से अफगान क्षेत्र का उपयोग न हो।

============================Courtesy=============================‘इस्कॉन’ के संस्थापक स्वामी प्रभुपाद की जयंती पर 125 रुपए का सिक्का जारी करेंगे PM मोदी
इस्कॉन के संस्थापक और ‘हरे राम-हरे कृष्ण’ महामंत्र से विश्व मे श्री कृष्ण भक्ति की अलख जगाने वाले श्रील भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद की बुधवार को 125वी जयंती है। बताना चाहेंगे कि इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 125 रुपए का विशेष स्मारक सिक्का जारी करेंगे।

प्रधानमंत्री इस दौरान सभा को भी करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 1 सितंबर को शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से श्रील भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद की 125वीं जयंती के अवसर पर 125 रुपए का एक विशेष स्मारक सिक्का जारी करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान सभा को भी संबोधित करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी मौजूद रहेंगे।

‘इस्कॉन’ के संस्थापक है स्वामी प्रभुपाद
उल्लेखनीय है कि श्रील भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद ने इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) की स्थापना की। इसे आमतौर पर “हरे कृष्ण आंदोलन” के रूप में जाना जाता है। इस्कॉन ने श्रीमद्भगवद गीता और अन्य वैदिक साहित्य का 89 भाषाओं में अनुवाद किया है। यह दुनिया भर में वैदिक साहित्य के प्रसार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। स्वामीजी ने सौ से अधिक मंदिरों की भी स्थापना की और दुनिया को भक्ति योग का मार्ग सिखाने वाली कई किताबें लिखी हैं।
==========================Courtesy==============================
प्रधानमंत्री ने पैरालंपिक खेलों में ऊंची कूद में कांस्य पदक जीतने पर शरद कुमार को बधाई दी
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में ऊंची कूद में कांस्य पदक जीतने पर शरद कुमार को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखे अपने बधाई संदेश में कहा,

“अदम्य भावना से लैस शरद कुमार ने कांस्य पदक जीतकर हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। उनकी जीवन यात्रा बहुत सारे लोगों को प्रेरित करेगी। उन्हें बधाई। #Paralympics #Praise4Para”
=========================Courtesy================================
narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,todayindia,todayindianews,today india,todayindialive,24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.