• Sun. May 19th, 2024

देश के उत्तरी भागों में शीतलहर का प्रकोप जारी
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaहिमाचल प्रदेश में शीत लहर का प्रकोप बढ़ गया है। राज्य में फिर से बर्फबारी होने के कारण न्यूनतम तापमान दो डिग्री तक गिर गया है। परन्‍तु राज्य के ज्यादातर इलाकों में मौसम खुष्‍क रहा। राज्य में बर्फीली हवाएं चलने के कारण ज्यादातर जगहों पर न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

राज्य के सात शहरों में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया।

लाहौल स्पिति के प्रशासनिक केन्द्र केलांग में सबसे कम तापमान शून्य से दस दशमलव तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, उसके बाद किन्नौर जिले के कलपा में तापमान शून्य से छह डिग्री नीचे दर्ज किया गया। राज्य के अन्य भागों डलहौजी, मनाली, कुफरी, सोलन और भुंतर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे रहा।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के ज्यादातर भागों में आज बर्फबारी और शीत लहर चलने की आशंका है। परन्‍तु मौसम खुष्‍क बना रहेगा।

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी होने से ठंड बढ़ गई है। राज्य के सुदूर ऊपरी इलाकों में सामान्य जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। वर्षांत होने से राज्य के मसूरी, धनौटी, नैनीताल और अन्य स्थानों पर पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई है।

जिला प्रशासन ने इसके लिए विशेष व्यवस्था की है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व्यक्त किया है कि राज्य के कई इलाकों में शीत लहर का प्रकोप जारी रहने की संभावना है। कुछ मैदानी इलाकों में सामान्य से घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं। प्राप्त सूचना के अनुसार, बर्फबारी होने से सुदूर क्षेत्रों के कुछ गांवों में पानी और बिजली आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में पिछले दो दिनों से शीत लहर का प्रकोप जारी है। राज्य के पांच शहरों में कल न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया।
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *