• Sun. May 19th, 2024

बुरेवी चक्रवात ने तमिलनाडु तट पार किया
Burevi cyclone,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaबंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से उठा चक्रवात बुरेवी कल रात कमजोर होकर दक्षिणी तमिलनाडु के तट को पार कर गया। मौसम विभाग ने बताया है कि तूफान रामनाथपुरम और तुत्‍तुक्‍कुडी के बीच तट से टकराया। इसके असर से तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में कुछ स्‍थानों पर सामान्‍य से भारी वर्षा हुई जबकि अन्‍य भागों में इक्‍का-दुक्‍का जगहों पर बारिश हुई।
कम दबाव का क्षेत्र बनने से तूफान की आशंका को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने आज इसके संभावित मार्ग में पड़ने वाले छह जिलों में अवकाश की घोषणा की थी। ये जिले हैं कन्‍याकुमारी, तिरुनलवेली, तेनकासी, तुत्‍तुक्‍कुडी, रामनाथपुरम और विरुदनगर। तुत्‍तुक्‍कुडी हवाई अड्डे को भी आज बंद रखा जाएगा। चक्रवात के मध्‍यम रफ्तार से आगे बढ़ने से अब तक किसी बड़े नुकसान की कोई खबर नहीं है। लेकिन वर्षा होने से जलाशयों में पानी का स्‍तर बढ़ गया है।

उधर, केरल में समुद्री तूफान बुरेवी कमजोर पड़ गया है, लेकिन वहां अभी हाई अलर्ट जारी है। हमारे तिरुवनंतपुरम् संवाददाता ने बताया है कि चक्रवात कमजोर पड़ गया है और हवा के कम दबाव के क्षेत्र में बदल गया है। इसके आज दिन में केरल तट को पार करने की आशंका है।

राज्य के दस जिलों और लक्षद्वीप में रेड अलर्ट के स्थान पर अब यलो अलर्ट जारी किया गया है। पांच दक्षिणी जिलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

तिरुवनंतपुरम् हवाई अ़ड्डा सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक बंद रहेगा। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि राज्य चक्रवात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसके केरल से पूरी तरह गुजर जाने तक हाई अलर्ट जारी रहेगा।
============
courtesy
============
Burevi cyclone,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *