• Sun. May 19th, 2024

चक्रवाती तूफान बुरेवि के आज रात तमिलनाडु के पामबन और कन्‍याकुमारी तट पार करेगा
Burevi Cyclone,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaचक्रवाती तूफान ‘बुरेवि’ कमजोर पड गया है। उसके आज रात दक्षिण तमिलनाडु के पामबन और कन्‍याकुमारी तट पर पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार कल तडके यह तट को पार कर जाएगा।

इससे पहले, कल रात यह श्रीलंका में त्रिंकोमाली तट के पास टकराया था। मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार यह तूफान पिछले छह घंटे में 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्‍तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा था। बुरेवि रामेश्‍वरम के पास पामबन के बहुत नजदीक केन्द्रित होगा। तूफान के प्रभाव से तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में आज कई स्‍थानों पर तेज से बहुत तेज वर्षा होने का अनुमान है। दूर-दराज के स्‍थानों पर मूसलाधार वर्षा की भी संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि तूफान 70-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगा। तट से टकराने से पहले इसकी रफ्तार 90 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी। इसके प्रभाव से समुद्र में मछली पकड़ने से जुडी सभी प्रकार की गतिविधियों को रोक दिया गया है। चक्रवाती तूफान के असर से दक्षिणी तमिलनाडु के कई स्‍थानों में कल रात से रूक-रूक कर बारिश हुई, जबकि राजधानी चेन्‍नई सहित अनेक स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम वर्षा हुई है।
===========
courtesy
===========
Burevi Cyclone,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *