• Fri. May 17th, 2024

todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने कहा–नीट और जेईई परीक्षार्थियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकताराष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी–एनटीए ने कहा है कि कोविड महामारी के मद्देनज़र नीट और जेईई परीक्षा कराते समय पूरी ऐहतियात बरती जाएगी और सभी आवश्‍यक उपाए किए जाएंगे। एनटीए के महानिदेशक डॉक्‍टर विनीत जोशी ने कहा कि सभी विद्यार्थियों और कर्मचारियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। उन्‍होंने आश्‍वासन दिया कि परीक्षा के दौरान सुरक्षित दूरी बनाए रखने के बारे में सरकारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। परीक्षा हाल की संख्‍या बढ़ाई गई है ताकि एक कमरे में 12 उम्‍मीदवारों से ज्‍यादा न बैठें। उन्‍होंने कहा कि एक केन्‍द्र में विद्यार्थियों के अलग समूहों को अलग-अलग समय आवंटित किया गया है। परीक्षकों की संख्‍या भी दोगुनी कर दी गई है।

श्री जोशी ने कहा कि पिछले 15 दिन से शहर समन्‍वयकों और प्रेक्षकों को मानक संचालन प्रक्रिया तथा विस्‍तृत दिशानिर्देशों के बारे में प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि वे परीक्षा केन्‍द्रों में सुरक्षित दूरी बनाए रखने के नियम का सख्‍ती से पालन कर सके। उन्‍होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए परामर्श जारी किया गया है। अगर दिशानिर्देशों का पालन किया गया तो उन्‍हें कोई परेशानी नहीं होगी।

एनटीए ने आज नीट-2020 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए। पहले तीन घंटों में चार लाख से अधिक उम्‍मीदवारों ने अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड किए। अब तक साढ़े पांच लाख से अधिक उम्‍मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड कर चुके हैं। उम्‍मीदवार वेबसाइट ntaneet.nic.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
=============
courtesy
===========
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *