• Fri. May 3rd, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा–सरकार की समय पर पहल और जनता की भागीदारी के कारण कोविड-19 के खिलाफ लडाई में भारत की स्थिति अन्‍य देशों से बेहतर

narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindianews,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा–सरकार की समय पर पहल और जनता की भागीदारी के कारण कोविड-19 के खिलाफ लडाई में भारत की स्थिति अन्‍य देशों से बेहतरप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि देश कोरोना योद्धाओं के बल पर पूरी दृढ़ता से कोविड-19 से लड़ रहा है। श्री मोदी आज परम सम्‍मानित जोसेफ मार थोमा मेट्रोपोलिटन के 90वें जन्‍मदिवस के विशेष अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से संबोधित कर र‍हे थे। उन्‍होंने कहा कि इस साल की शुरूआत में कुछ लोग भविष्‍यवाणी कर रहे थे कि भारत में कोरोना वायरस का प्रभाव बहुत ही भयंकर होगा, लेकिन लॉकडाउन और सरकार के कई अन्‍य उपायों तथा लोगों के साहस के कारण भारत आज कई अन्‍य देशों से बेहतर स्थिति में है।

श्री मोदी ने कहा कि कोराना वायरस से स्‍वस्‍थ होने की दर बढ़ रही है और लोगों के मनोबल ने अच्‍छे परिणाम दिए हैं फिर भी हम कोताही नहीं बरत सकते। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों को अधिक सावधान रहने की आवश्‍यकता है। उन्‍होंने कहा कि मास्‍क पहनना, दो गज की सुरक्षित दूरी रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना अब भी बहुत आवश्‍यक है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी से लड़ रही है और यह न केवल शारीरिक रूप से बीमार करती है बल्कि लोगों के जीवन के लिए भी खतरा बनी हुई है। उन्‍होंने कहा कि इस महामारी ने स्‍वास्थ्‍य के प्रति लापरवाह हमारी जीवन शैली की ओर भी ध्‍यान दिलाया है। श्री मोदी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में सरकार ने अर्थव्‍यवस्‍था से जुड़े अल्‍प-कालिक और दीर्घ-कालिक विषयों पर विचार किया है। उन्‍होंने कहा कि समुद्र से अंतरिक्ष तक और खेतों से कारखानों तक जन-हित और विकास के अनुरूप निर्णय लिए गए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार बेहतर प्रौद्योगिकी, मूल सुविधाएं और अर्थव्‍यवस्‍था से जुड़ी सभी श्रृखंलाओं को सुदृढ़ बनाना चाहती है। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने जो निर्णय लिए हैं वे दिल्‍ली के दफ्तरों की आरामगाह में नहीं बल्कि जमीन से जुड़े लोगों के सुझावों के आधार पर लिए हैं। श्री मोदी ने कहा कि 8 करोड़ से अधिक परिवारों के पास आज धुंआ मुक्त रसोई घर है और डेढ़ करोड़ से अधिक बेघर लोगों के सर पर छत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में आज विश्‍व की सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य योजना आयुषमान भारत लागू है। श्री मोदी ने कहा कि गरीबों के लिए सरकार एक राष्‍ट्र एक राशन कार्ड योजना लेकर आई है जिससे वे जहां भी होंगे उन्‍हें राशन की सुविधा मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने परम सम्‍मानित डॉक्‍टर जोसेफ मार थोमा मेट्रोपोलिटन को उनके जन्‍मदिन पर बधाई दी और दीर्घायु होने और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने कहा कि डॉक्‍टर मार थोमा ने अपना जीवन समाज और राष्‍ट्र को समर्पित कर दिया।
=============
courtesy
==============
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindianews,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.