• Tue. Dec 6th, 2022

विख्‍यात धावक और पदमश्री सम्‍मानित मिल्‍खा सिंह अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस-2016 के लिए रन-अप में दिल्‍ली में छोटी मैराथन दौड़ का शुभारंभ करेंगे

16 June 2016
अन्‍तराष्‍ट्रीय योग दिवस–2016 के लिए रन-अप हेतु 18 जून, 2016 को नई दिल्‍ली में ‘शांति और एकता के लिए योग दौड़’ शीर्षक से एक छोटी मैराथन का आयोजन किया जायेगा। छह किलोमीटर लम्‍बी यह छोटी मैराथन इंडिया गेट से शुरू होकर मानसिंह मार्ग होते हुए राजपथ-रफी मार्ग, डॉक्‍टर राजेन्‍द्र प्रसाद मार्ग, जनपथ, राजपथ और पुन: इंडिया गेट पर समाप्‍त होगी, इसका समय शाम पांच से आठ बजे तक होगा।

इस छोटी मैराथन का आयोजन युवा मामले और खेल मंत्रालय तथा भारत में संयुक्‍त राष्‍ट्र सूचना केन्‍द्र (यूएनआईसी) की सहायता से किया जा रहा है।

इस दौड़ में नेहरू युवा केन्‍द्र, राष्‍ट्रीय सेवा योजना, भारत स्‍काउट्स एंड गाइड्स, पंतजलि योगपीठ, लायंस क्‍लब का युवा विंग, राजयोग शिक्षा और अनुसंधान फाउंडेशन और ब्रहमकुमारी जैसे संगठन शामिल हो रहे हैं।

इस योग दौड़ में इन संगठनों के करीब छह हजार प्रतिभागी शामिल होंगे और इसका शुभारंभ जाने-माने धावक और पदमश्री से सम्‍मानित श्री मिल्‍खा सिंह के द्वारा किया जाएगा। साथ ही इस कार्यक्रम में ब्रहमकुमारी योग संगठन की अपर सचिव राजयोगिनी दादी हृदया मोहिनी, प्रेरणादायी वक्‍ता सिस्‍टर बी के शिवानी और अन्‍य सम्‍मानित व्‍यक्ति भी शामिल होंगे।
courtesy

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.