• Sun. May 12th, 2024

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,mpnews
खाद्य प्र-संस्करण उद्योग से भी जुड़ें किसान : मंत्री सचिन यादव
किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री सचिन यादव ने किसानों से आग्रह किया है कि कृषि के साथ-साथ खाद्य-प्र-संस्करण उद्योग से भी जुड़ें। इससे फसल की सही कीमत मिलेगी और कृषि के साथ-साथ आय का वैकल्पिक स्रोत भी निर्मित होगा। श्री यादव खरगौन जिले के कसरावद में दो दिवसीय चिली फेस्टिवल के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री श्री यादव ने कहा कि कृषि हमेशा से प्रदेश की अर्थ-व्यवस्था का आधार-स्तंभ रही है। इसके साथ उद्यानिकी और खाद्य-प्र-संस्करण जुड़ने से किसानों की आर्थिक सम्पन्नता के नये रास्ते खुले हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश मे खाद्य प्र-संस्करण उद्योग की अपार संभावनाएँ हैं। इसमें युवाओं को रोजगार मिलेगा ओर वे चाहें तो उद्यमी बनकर मालिक भी बन सकते हैं। श्री यादव ने बताया कि राज्य सरकार किसानों, युवाओं और महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिये हरसंभव सहयोग प्रदान करने के लिये कृत-संकल्पित है।

मंत्री श्री सचिन यादव ने इस मौके पर प्रगतिशील किसानों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में गणमान्य नागरिक, कृषि वैज्ञानिक, किसान और खेती-किसानी से जुड़े अन्य लोग शामिल हुए।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,mpnews



aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *