भारतीय जनता पार्टी(bjp) के लिए देश प्रथम, उसके बाद दलः राकेश सिंह

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-विचारधारा आधारित दल है भारतीय जनता पार्टी
भोपाल। देश में अनेक राजनीतिक दल हैं, जो व्यक्ति आधारित हैं। इनमें व्यक्ति प्रमुख और विचार गौण होते हैं और इसी कारण इन दलों का विकास नहीं हो पाता। जिस दल में विचार प्रमुख होता है, वह व्यक्ति आधारित नहीं होता। भारतीय जनता पार्टी विचार आधारित दल है। राष्ट्रवाद हमारी विचारधारा का मूल है। हमारे लिए देश प्रथम और(bjp)(mpbjp news)(madhyapradesh news)(todayindia)(latest news)(breaking news)(national news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)(political news)उसके बाद दल होता है। यही कारण है कि हमारे संगठन का प्रारम्भ तो है, पर अंत नही है, क्योकि विचार कभी समाप्त नही होते हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने उज्जैन में आयोजित सदस्यता अभियान की संभागीय बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत भी विशेष रूप से मौजूद थे।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने उज्जैन में सदस्यता अभियान संबंधी बैठक ली। बैठक में पूर्व मंत्री राज्यसभा सांसद श्री सत्यनारायण जटिया, सांसद श्री सुधीर गुप्ता, श्री अनिल फिरोजिया, सांसद महेंद्र सोलंकी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुणावत, श्री पंकज जोशी, मंचासीन थे। स्वागत भाषण नगर जिला अध्यक्ष श्री विवेक जोशी ने दिया। बैठक के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन महामंत्री ने देवास रोड़ स्थित राजेन्द्र सूरी शोध संस्थान में पौधारोपण किया।

हमारे लिए पार्टी ही हमारा परिवार

प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि हम पार्टी के सबसे महत्वपूर्ण कार्य पार्टी के सदस्यता अभियान में जुटे हैं। हम पार्टी को परिवार मानने वाले हैं, न कि परिवार को पार्टी। इसी का परिणाम है कि हमारी पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल बन गया है। उन्होंने कहा कि इस सदस्यता अभियान के माध्यम से भाजपा अपनी सदस्य संख्या में वृद्धि कर परिवार का विस्तार कर रही है। उन्होंने कहा कि संगठन का विस्तार सदस्यता से ही होगा और हमारा सदस्यता अभियान लक्ष्य को पूर्ण करेगा। उन्होंने प्रत्येक कार्यकर्ता से अभियान में प्राणप्रण से जुट जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हम हमारे पितृ पुरुष डॉ. श्यामाप्रसाद जी मुखर्जी के संकल्प को अपनी आंखों से पूरा होता देख रहे हैं ।

20 अगस्त तक चलेगा सदस्यता अभियानः सुहास भगत

प्रदेश संगठन महामंत्री ने बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी से आम जन जुड़ने को आतुर है। बड़ी संख्या में पार्टी के समर्थक सदस्य बनना चाहते हैं और यही कारण है कि सदस्यता अभियान की अंतिम तिथि 11 अगस्त से बढ़ाकर 20 अगस्त कर दी गई है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पर्व को हमें हर जिला मुख्यालय में धूमधाम से मनाना है। श्री भगत ने कहा कि 15 अगस्त को मंडल, वार्ड और पंचायत स्तर तक झण्डारोहण कार्यक्रम किया जाये। 16 अगस्त को स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि को जिला स्तर पर मनाना है । संगठन महामंत्री ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कार्ययोजना बनाकर उन्हें मंडल एवं बूथ स्तर तक आयोजित करने की बात कही।

बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री श्री बंशीलाल गुर्जर ने किया। बैठक के पश्चात पूर्व विदेश मंत्री स्व. श्रीमती सुषमा स्वराज को दो मिनिट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में संभाग के उज्जैन नगर, उज्जैन ग्रामीण, आगर, शाजापुर, नीमच, देवास, मंदसौर, से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, जिला अध्यक्ष, सांसद, विधायक, सदस्यता प्रभारी उपस्थित थे।

खण्डेलवाल प्रदेश चुनाव अधिकारी और लुणावत प्रदेश सह चुनाव अधिकारी नियुक्त

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने मध्यप्रदेश में संगठनात्मक चुनाव हेतु प्रदेश निर्वाचन समिति का गठन किया है। समिति में पूर्व विधायक एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री हेमंत खण्डेलवाल को प्रदेश चुनाव अधिकारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुणावत को प्रदेश सह चुनाव अधिकारी बनाया गया है।

सड़क हादसे में केंद्रीय मंत्री के सकुशल होने पर प्रदेश अध्यक्ष ने जताई खुशी

भोपाल। केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते के एक सड़क दुर्घटना में सकुशल रहने पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने इसके लिए केंद्रीय मंत्री श्री कुलस्ते को बधाई दी है।

केंद्रीय मंत्री श्री फग्गनसिंह कुलस्ते के वाहन को सोमवार सुबह उस समय एक अन्य वाहन ने टक्कर मार दी थी, जब वे अपने गृहग्राम जेवरा से मंडला जा रहे थे। इस हादसे में केंद्रीय मंत्री श्री कुलस्ते को हाथ में मामूली चोट आई है। श्री कुलस्ते के सकुशल होने पर प्रसन्नता जताते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा है कि यह पूरे भाजपा परिवार के लिए सौभाग्य की बात है कि श्री कुलस्ते सकुशल हैं। हम उनके स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना करते हैं।

राकेश सिंह भोपाल एवं सागर प्रवास पर

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह 13 को भोपाल एवं 14 अगस्त को सागर संभाग प्रवास पर रहेंगे।

श्री राकेश सिंह 13 अगस्त को प्रदेश कार्यालय, पं. दीनदयाल परिसर भोपाल में प्रातः 11 बजे भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग की बैठक को संबोधित करेंगे। शाम 5 बजे सागर रवाना होंगे। श्री राकेश सिंह 14 अगस्त को प्रातः 11 बजे संभागीय कार्यालय में आयोजित सागर संभाग की बैठक को संबोधित करेंगे।(bjp)(mpbjp news)(madhyapradesh news)(todayindia)(latest news)(breaking news)(national news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)(political news)




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *