जनता को ठगने वाला, गरीब विरोधी है कमलनाथ सरकार का बजट : शिवराज सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- यह सरकार सिर्फ शगूफे छोड़ती है, काम नहीं करती
भोपाल। मध्यप्रदेश का बजट जनता को ठगने वाला है। यह गरीबों का विरोधी बजट है, गरीब कल्याण की योजनाओं के लिए इसमें धनराशि का प्रावधान नहीं किया गया है। यह किसानों को, प्रदेश के नौजवानों को ठगने वाला बजट है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।(shivrajsingh chouhan)(madhyapradesh budget 2019)(todayindia)(latest news)(breaking news)(national news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)(political news)(lokendra parashar)(madhyapradesh bjp news)

जनता के सपने तबाह कर दिए

चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के किसानों को सपने दिखाए थे कि उनका कर्ज माफ कर दिया जाएगा। पहले कहा कि सभी किसानों का कर्जमाफ किया जाएगा, बाद में कहने लगे अल्पकालीन फसली ऋण ही माफ करेंगे। कर्जमाफ करने के लिए 48 हजार करोड़ रूपए चाहिए, लेकिन सरकार ने बजट में केवल 8 हजार करोड़ का ही प्रावधान किया है। इस बजट में प्रदेश के नौजवानों, छात्र-छात्राओं को भी ठगा गया है। उनके लिए जो भी योजनाएं चलायी थीं, उनके लिए प्रावधान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यह माता-बहनों का भी विरोधी बजट है। उनके लिए भी पर्याप्त प्रावधान नहीं किया गया। गरीबों के कल्याण की सारी योजनाएं ही बंद कर दी। श्री चौहान ने कहा कि यह जनविरोधी बजट है, जनता की आशा और सपने सरकार ने धूलधूसरित कर दिए।

शगूफा छोड़ती है, काम नहीं करती सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में गठबंधन नहीं, ठगबंधन की सरकार है। इसने मध्यप्रदेश को पाताल में पहुंचा दिया। उन्होंने कहा कि इनका बजट भी ठगने वाला है। इस सरकार ने दीनदयाल रसोई जैसी योजना को बंद कर दिया, जो गरीबों को सस्ता भोजन देती थी। किसानों को गेहूं पर, मक्के पर, सोयाबीन पर बोनस देना था, वह नहीं दिया। विद्यार्थी परेशान हैं। उन्हें लेपटॉप से लेकर स्मार्टफोन तक नहीं दिया। मेधावी विद्यार्थियों की फीस भरनी थी, वह नहीं भरी। श्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार के बजट से यह स्पष्ट हो गया है कि यह सरकार सिर्फ शगूफा छोड़ती है, काम नहीं करती है।(shivrajsingh chouhan)(madhyapradesh budget 2019)(todayindia)(latest news)(breaking news)(national news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)(political news)(lokendra parashar)(madhyapradesh bjp news)

हम अपना परिवार बढ़ाने में जुटे हैं और राहुल, महात्मा गांधी का सपना पूरा करने में : शिवराज सिंह

कांग्रेस में कौन किसको इस्तीफा दे रहा है, पता नहीं

हरिद्वार। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संगठन के विस्तार का आधार है सदस्यता। हमारे कार्यकर्ता अपना परिवार बड़ा करने के लिए सदस्य बनाने निकल पड़े हैं, लेकिन बाकी पार्टियों का पता नहीं, क्या चल रहा है। महात्मा गांधी जी ने कहा था कि कांग्रेस को ख़त्म कर दो। राहुल गांधी, महात्मा गांधी जी का सपना पूरा कर रहे है।


श्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां सदस्यता अभियान के सिलसिले में प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी हालत के लिए खुद हीं जिम्मेदार है। कांग्रेस में कौन किसको इस्तीफा दे पता नहीं चल रहा है। राहुल गांधी रणछोड़ गांधी बन गए हैं। कांग्रेस बेहाल है। राहुल के कहने पर एक भी मुख्यमंत्री विधायक ने इस्तीफा नहीं दिया है

उन्होंने कहा कि उधर महागठबंधन के बुआ-बबुआ में ठनी है। गठबंधन टूट ही गया है। दोनों दोषारोपण में लगे हैं। उधर बंगाल में ममता बनर्जी अराजकता पर उतर आई है। हर राज्य में कांग्रेस व अन्य दल बेहाल हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार का मूल मंत्र है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, और हमारे संगठन का मूल मंत्र है सर्वस्पर्शी भाजपा, सर्व व्यापी भाजपा। सर्वस्पर्शी का मतलब है कोई वर्ग नहीं छोड़ेंगे। डॉक्टर हो, इंजीनियर हो, सीए को, रिटायर्ड फौजी हो, कलाकार हो, किसान हो, युवा हो, महिला हो सबको जोड़ेंगे, और सर्वव्यापी का मतलब है कोई बूथ नहीं छोड़ेंगे ।

श्री चौहान ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड से श्री नरेंद्र मोदी को भी बहुत प्रेम है। वे केदारनाथ आये तो गुफा में ध्यान और रात्रि विश्राम भी किया। वहां आज पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है। उत्तराखंड का हमारा पूरा संगठन अपने विस्तार में जुटेगा और हर व्यक्ति जो अब तक नहीं जुड़ा है और जो वर्ग अब तक नहीं जुड़ पाए हैं, उन सबको जोड़ेंगे।(shivrajsingh chouhan)(madhyapradesh budget 2019)(todayindia)(latest news)(breaking news)(national news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)(political news)(lokendra parashar)(madhyapradesh bjp news)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *