17वीं लोकसभा के आरंभ के अवसर पर प्रधानमंत्री(prime minister) का मीडिया के लिए वक्‍तव्‍य

17 JUN 2019
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी(narendra modi) ने 17वीं लोकसभा का प्रथम सत्र आरंभ होने से पूर्व आज सभी नए सांसदों का स्‍वागत किया।सत्र प्रारंभ होने से पहले मीडिया के लिए जारी अपने वक्‍तव्‍य में प्रधानमंत्री(narendra modi) ने कहा, ‘2019 लोकसभा चुनाव के बाद आज प्रथम सत्र का आरंभ हो रहा है। मैं सभी नए सांसदों का स्‍वागत करता हूं। उनके साथ नई आशाएं, नई महत्‍वाकांक्षाएं और सेवा का नया संकल्‍प भी आया है’।

प्रधानमंत्री ने 17वीं लोकसभा में महिला सांसदों की संख्‍या में वृद्धि होने पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने कहा कि संसद जब सुचारू रूप से काम करती है तो वह सामान्‍य जनता की महत्‍वाकांक्षाओं को पूरा कर पाने में समर्थ होती है।

प्रधानमंत्री(narendra modi) ने संसदीय लोकतंत्र में विपक्ष के महत्‍व को भी रेखांकित किया। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि विपक्ष सक्रिय भूमिका निभाएगा और सदन की कार्यवाहियों में भाग लेगा। प्रधानमंत्री(narendra modi) ने कहा कि विपक्ष को लोकसभा में अपनी संख्‍या की चिंता करने की आवश्‍यकता नहीं है।

प्रधानमंत्री(narendra modi) ने कहा, ‘जब संसद की बात हो तो हमें पक्ष और विपक्ष भूल जाना चाहिए। हमें निष्‍पक्ष भावना के साथ मामलों पर विचार करना चाहिए और राष्‍ट्र के व्‍यापक हित में कार्य करना चाहिए’।(todayindia)(latest news)(breaking news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)(political news)
=============
courtesy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *