• Fri. Mar 29th, 2024

(todayindia)समाचार डायरी 17 /05 /19 गुरुवार को देवास के आगर जिला मुख्यालय पर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो के दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर(pragya thakur) ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बोल दिया | उन्होंने कहा कि गोडसे देशभक्त थे देशभक्त है और देश भक्त रहेंगे | उन्हें आतंकी बताने वाले अपनी गिरेवान में झांककर देखे | चुनाव में ऐसे लोगो को जवाव दिया जायेगा |(todayindia)(pragya thakur) बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर(pragya thakur) के बयान को निजी राय बताते हुए कहा है कि पार्टी कि महात्मा गाँधी के प्रति पूर्ण आस्था है | पार्टी साध्वी के बयान से सहमत नहीं है | बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव ने कहा कि हम इसकी निंदा करते है | प्रज्ञा ठाकुर को सार्वजानिक रूप से माफी मांगना चाहिए |
गुरुवार रात को साध्वी ने अपने बयान को लेकर माफी मांगी और कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया | उन्होंने कहा कि गाँधीजी ने देश के लिए किया है , इसके लिए उनका बहुत सम्मान करती हूँ | रोड शो के दौरान सवाल पर तत्काल में यह बात कही थी | किसी को बुरा लगा हो तो माफी मांगती हूँ |
चुनाव आयोग ने इस मामले में कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी है | (todayindia)(pragya thakur)

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बयानों को अत्यंत गंभीरता से लिया
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने कहा है कि विगत दो दिनों में श्री अनंत कुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और श्री नलीन कटील के जो बयान सामने आए हैं, वो उनके निजी बयान है। उन बयानों से भारतीय जनता पार्टी का कोई संबंध नहीं है।

शाह ने कहा है कि बयान देने वाले नेताओं ने अपने बयान वापस ले लिए हैं और उसके लिए माफी भी मांग ली है, फिर भी सार्वजनिक जीवन तथा भारतीय जनता पार्टी की गरिमा और विचारधारा के मद्देनजर इन बयानों को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। पार्टी ने तीनों नेताओं के बयानों को अनुशासन समिति को भेज दिया है। अनुशासन समिति इन बयानों की जांच करेगी और तीनों नेताओं से जवाब मांगकर उसकी एक रिपोर्ट 10 दिन के अंदर पार्टी को देगी।(todayindia)(amit shah)
……………………………………………………………………………………………………………………
पुलवामा में जैस कमांडर सहित ५ आतंकवादियों को मार गिराया , २ जवान शहीद
पुलवामा और शोपियां में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने भीषण मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया | इस दौरान २ जवान शहीद हो गए |
आतंकियों के मारे जाने कि खबर फैलते ही पुलवामा और शोपियां में शुरू हुई हिंसक झड़पों में छह लोग जख्मी हो गए है | प्रशासन ने पुलवामा में कर्फु लागू करने के साथ मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया है |(todayindia)
…………………………………………………………………………………………………………………………….

जिन्होंने कर्जमाफी नहीं की, अब उनसे कहना है-माफ करोः नरेंद्र मोदी(narendra modi)

प्रधानमंत्री ने कहा-झूठ बोलकर, धोखा देकर कांग्रेस ने खोया जनता का विश्वास
खरगोन। भारतीय जनता पार्टी पर जनता इसलिए विश्वास करती है, क्योंकि वह ईमानदारी से अपना काम करती है। कांग्रेस और महामिलावटी जनता को धोखा देना जानते हैं, इसलिए उन्होंने जनता का विश्वास खो दिया है। कांग्रेस ने 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही, 150दिन होने वाले हैं, लेकिन कर्ज माफ नहीं हुआ। किसान परेशान हैं, नया कर्ज नहीं मिल रहा है, घर पर पुलिस आ रही है। किसान पूछ रहा है कर्जमाफी का क्या हुआ? जिन्होंने वादा करके कर्जमाफी नहीं की है, उनसे अब कहना है-माफ करो। यह बात प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को खरगोन में खरगोन एवं धार लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों गजेंद्र पटेल एवं छतरसिंह दरबार के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने बिजली का बिल हॉफ करने की बात कही थी, लेकिन बिजली सप्लाई हॉफ कर दी है(todayindia)(narendra modi)(pragya thakur)(shivrajsingh chouhan)

राष्ट्रवाद की डोर से बंधे हैं मेरठ और खरगोन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने इस बार चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से की थी और समापन देवी अहिल्याबाई और मां नर्मदा की गोद में बैठकर खरगोन से कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरठ और खरगोन दोनों ही जगहों पर राष्ट्रवाद की जड़ें गहरी हैं। 1857 में मेरठ में भारतीय सैनिकों ने अंग्रेज सरकार के खिलाफ बिगुल फूंका था, तो खरगोन में शहीद भीमा नायक ने अंग्रेजों के खिलाफ आदिवासी आंदोलन का नेतृत्व करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। उन्होंने कहा कि मैं शहीद भीमा नायक और उनके साथियों को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने शहीद भीमा नायक और मानगढ़ में गोविंद गुरु के स्मारक बनवाए हैं, जिसके लिए मैं शिवराज जी और उनकी टीम को बधाई देता हूं।(todayindia)(narendra modi)(pragya thakur)(shivrajsingh chouhan)

देश का भविष्य बनाने जनता खुद मैदान में

मोदी ने कहा कि इस बार रविवार को जब आप वोट देने के लिए बटन दबाएंगे, तो आप एक इतिहास रचेंगे। आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार एक बहुमत वाली सरकार बनाने जा रहे हैं। इस बार आप सिर्फ वोट ही नहीं देंगे, बल्कि नए भारत की नींव को मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होते हैं, लेकिन इस बार के चुनाव अभूतपूर्व हैं। इसमें नेतृत्व जनता स्वयं कर रही है। मतदान किसी दल के लिए नहीं, देश के लिए हो रहा है। सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि देश और देश का भविष्य बनाने के लिए इस बार देश की जनता खुद मैदान में है। श्री मोदी ने सभा में उपस्थित अपार जनसमूह का धन्यवाद करते हुए कहा कि चुनाव के अंतिम चरण में किसी संगठन के लिए इतनी बड़ी सभा करना संभव नहीं होता, लेकिन आपकी उपस्थिति आपके दिलों की आवाज है। उन्होंने कहा कि राजनीति पंडितों को इस सभा को देखकर जनता के मिजाज को समझना चाहिए।(todayindia)(narendra modi)(pragya thakur)(shivrajsingh chouhan)

कांग्रेस नहीं सैनिकों की वीरता का सम्मान

मोदी ने कहा कि पूरा देश राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा, अंत्योदय और सुशासन के मंत्र के साथ चल रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर भरोसा जता रहा है। आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने के उसके संकल्प को समर्थन दे रहा है। पूरे देश की भावना है कि आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा जाए। लेकिन कांग्रेस सैनिकों से विशेष अधिकार छीनने की बात कर रही है, जिसे देश ने ठुकरा दिया है। जो लोग कश्मीर में अलग से प्रधानमंत्री नियुक्त करने की पैरवी करते हैं, देश उन्हें सजा देना चाहता है। श्री मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री का उल्लेख करते हुए कहा कि देश उन्हें भी सजा देना चाहता है, जो कहते हैं कि सेना में ऐसे युवा जाते हैं, जिन्हें घर में भरपेट भोजन भी नहीं मिलता। ये हमारे बच्चों, वीर माताओं और सेना का अपमान है। श्री मोदी ने कहा कि हमारा सैनिक जब सीमा पर तैनात होता है, तो रोटी नहीं, गोलियां खाने के लिए खड़ा होता है। देश के लिए अपनी जिंदगी खपा देने वालों के इस अपमान को देश सहन नहीं करेगा।(todayindia)(narendra modi)(pragya thakur)(shivrajsingh chouhan)

आदिवासियों को भ्रमित कर रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस आदिवासियों का भला नहीं चाहती और हमारे आदिवासी भाइयों को भ्रमित कर रही है। उनके बीच वैसा ही झूठ फैला रही है, जैसा अटलजी की सरकार के समय फैलाया था। उन्होंने कहा कि आदिवासी भाइयों ने कांग्रेस के इस झूठ को पहचान लिया है और उसे नकार दिया है। श्री मोदी ने कहा कि जब तक मोदी है और भाजपा है, जंगल में रहने वाले आदिवासी भाइयों के अधिकारों और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता। उन्होंने झूठ फैलाने वालों को सजा देने का आह्वान करते हुए कहा कि आपका ये सेवक आदिवासी भाइयों के लिए पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई की व्यवस्था के लिए काम कर रहा है।(todayindia)(narendra modi)(pragya thakur)(shivrajsingh chouhan)

अपना हिसाब देने की हिम्मत नहीं, इसलिए बोल रहे झूठ

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि झूठ बोलने वालों की जमात में अपना काम बताने, जनता को अपना हिसाब देने की हिम्मत नहीं है, इसलिए वे झूठ का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों के खाते में 6 हजार रुपए जमा कर रही है, लेकिन ये किसानों को गुमराह कर रहे हैं, कह रहे हैं मोदी सरकार चुनाव के बाद पैसा वापस ले लगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने, लागत कम करने,लाभदायक मूल्य दिलाने के लिए काम कर रही है। हम चाहते हैं कि अन्नदाता अब ऊर्जादाता भी बने, अपने खेतों में सोलर पैनल लगाए और बिजली बनाकर अतिरिक्त कमाई करे। हमने छोटे किसानों, खेत मजदूरों, छोटे व्यापारियों जैसे देश के करीब 40 करोड़ लोगों को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन देने की योजना बनाई है। हमने मंडी से बिचौलियों को हटाने के लिए भी योजना बनाई है।(todayindia)(narendra modi)(pragya thakur)(shivrajsingh chouhan)

क गलती ने प्रदेश को तबाह कर दिया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कर्जमाफी न होने पर सीएम को हटाने की बात कही थी। सीएम तो नहीं बदला, प्रदेश पर अब ढाई सीएम बिठा दिए हैं। ढाई सीएम वाली इस सरकार के राज में तबादला उद्योग फलफूल रहा है। अपराधी, डकैत सिर उठा रहे हैं। आदिवासी बच्चों को आवास भत्ता नहीं मिल रहा है। हमने गरीब आदिवासी बच्चों और महिलाओं के पोषक आहार के लिए जो पैसा भेजा था, उसे कांग्रेस सरकार ने चुनाव प्रचार में लगा दिया। तुगलक रोड चुनाव घोटाला हुआ। जब इनके एक करीबी के यहां छापा पड़ा, तो बोरियों में भरे हुए नोट मिले। श्री मोदी ने कहा कि सिर्फ 60 दिनों में इन्होंने ये खेल चालू कर दिया था, तो पांच सालों में इस प्रदेश में कुछ बचेगा क्या? उन्होंने कहा कि एक ऊंगली द्वारा हुई गलत बटन दबाने की गलती ने पूरे प्रदेश को तबाह कर दिया है, अब इस गलती को न दोहराएं।(todayindia)(narendra modi)(pragya thakur)(shivrajsingh chouhan)

आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति के होंगे अगले पांच साल

मोदी ने माता-बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि अगले पांच सालों में हम महिला सशक्तीकरण को और मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार के पांच साल शौचालय बनवाने, पक्के घर बनवाने, गैस कनेक्शन देने में लगाए हैं, आने वाले पांच साल पानी की समस्या को सुलझाने में लगाएंगे। उन्होंने कहा समाजवादी नेता स्व. राममनोहर लोहिया ने पानी और पाखाने को देश की महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या बताया था, लेकिन पं. नेहरू से लेकर कांग्रेस के अन्य नेताओं के कानों पर जूं नहीं रेंगी। उनकी इस बात को हमने सुना और इसके लिए अभियान चलाया। श्री मोदी ने कहा कि आने वाले पांच साल देश के लोगों की आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति के होंगे। उन्होंने कहा कि हम 130 करोड़ जनसंख्या वाले देश के लोग छोटे सपने नहीं देख सकते। हमें बड़ा लक्ष्य लेकर चलना है और उसे हासिल करना है। उन्होंने कहा कि नए भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए 19 मई को भारी मतदान करें। कमल का बटन दबाकर मजबूत भारत के लिए समर्थन दें। उन्होंने कहा कि जब आप बटन दबाएंगे, तो आप आतंकियों को गोली मारने के लिए ट्रिगर दबाएंगे। उन्होंने कहा कि माता-बहनों की सुरक्षा के लिए, युवाओं के सपने पूरे करने के लिए, किसान को भाग्यविधाता बनाने के लिए सिर्फ 5 सेकंड कमल का बटन दबाएं, मैं अपने पांच साल आपकी सेवा में समर्पित कर दूंगा। श्री मोदी ने कहा कि आपने पांच साल तक मुझे सेवा का अवसर दिया, प्यार और आशीर्वाद दिया, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।(todayindia)(narendra modi)(pragya thakur)(shivrajsingh chouhan)

एक वोट से होंगे दो कामः शिवराजसिंह चौहान(shivrajsingh chouhan)

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि सभा में जो जनसैलाब उमड़ा है, यह देश को बचाने और कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए उमड़ा है। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट दो काम करेगा। वह मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएगा और कमलनाथ सरकार को उसकी वादाखिलाफी के लिए सबक भी सिखाएगा। इसके लिए आप खरगोन लोकसभा से गजेंद्र पटेल और धार लोकसभा से छतरसिंह दरबार को कमल का बटन दबाकर जीत दिलाएं।(todayindia)(narendra modi)(pragya thakur)(shivrajsingh chouhan)

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.