(narendra modi)(todayindia)हमारे साथ काम है और उनके साथ कारनामे : नरेन्द्र मोदी(narendra modi)

प्रधानमंत्री ने कहा- जनता सवाल पूछे, तो कांग्रेसी कहते हैं ‘हुआ तो हुआ’
खंडवा। मैं जहां भी जाता हूं, जनता का ऐसा ही प्यार और उत्साह देखने को मिल रहा है। पूरा देश कह रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार। जनता के इस प्यार और उत्साह ने महामिलावटियों की नींद उड़ा दी है। तीसरे चरण के बाद उन्हें भी लग गया कि अब उनका खेल खत्म है। जनता के इस प्यार और विश्वास के दो कारण हैं। मोदी का ट्रैक रिकॉर्ड और मिलावटियों का टेप रिकॉर्ड। मैं अपनी ईमानदारी और निष्ठा के साथ चुनाव मैदान में हूं और महामिलावटी अपने झूठ, प्रपंच के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। मेरे साथ मेरा काम है, उनके साथ उनके कारनामे हैं। यह बात रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(narendra modi) ने खंडवा में पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी नंदकुमारसिंह के समर्थन में आयोजित सभा में कही।

पूरे देश में कांग्रेस को हरा रहा है मध्यप्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी(narendra modi) ने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में 10 दिनों में कर्जमाफी की बात कही थी। यह भी कहा था कि कर्जमाफ नहीं हुआ, तो हम सीएम को माफ नहीं करेंगे। लेकिन 120 दिन हो गए कर्जमाफ नहीं हुआ। यह झूठ और वादाखिलाफी ही कांग्रेस की जीती जागती सच्चाई है। मध्यप्रदेश की यह खबर पूरे देश में फैल गई है और अब मध्यप्रदेश पूरे देश में कांग्रेस को हरा रहा है। श्री मोदी ने कहा कि हमारा देश झूठ और विश्वासघात को माफ नहीं करता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यही तरीका है, झूठ बोलकर सरकार बना लो, फिर जनता पूछे तो कह दो कि झूठ बोला तो बोला, हुआ तो हुआ।(narendra modi)(todayindia)

सबका साथ, सबका विकास हमारी नीति

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ हम लोग हैं, जो गरीबों के लिए रात दिन मेहनत करते हैं। हमारे सामने हैं वहीं अहंकारी लोग, जो बात-बात पर हाथ उठाकर कह देते हैं कि ‘हुआ तो हुआ।’श्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने गांव-गांव पक्की सड़क पहुंचाई, सुदूर अंचल तक नेशनल हाइवे औ रेलवे लाइन पहुंचाई। लाखों गरीबों को पक्का मकान दिया। माता-बहनों के सम्मान के लिए शौचालय बनवाए। बिजली पहुंचाई। गरीब माताओं को रसोई बनाने के लिए गैस उपलब्ध कराई। हर गरीब को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज उपलब्ध कराया। उन्होंने कहा कि हमने पूरे पांच साल तक पूरी ईमानदारी से काम किया, यही सबका साथ सबका विकास है।(narendra modi) (todayindia)

सिख दंगों के गुनहगार को बना दिया सीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में 1984 में सिख दंगे हुए। हजारों सिखों को मार डाला गया, अत्याचार हुए। पर ये कहते हैं, हुआ तो हुआ। यही नहीं, बल्कि इन दंगों का जो गुनहगार है, उसे पहले पंजाब का प्रभारी बनाया, जब पंजाब के नेताओं ने हाथ जोड़ लिए, तो मध्यप्रदेश का सीएम बना दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि भोपाल में जहरीली गैस के रिसने से हजारों लोग मारे गए। इसके गुनहगार को सरकारी विमान से भगा दिया गया। लेकिन इनसे पूछो, तो कहेंगे क्या करें-हुआ तो हुआ। 2014 के पहले आतंकवाद ने हजारों जानें लीं, अब ये कह रहे हैं हुआ तो हुआ। श्री मोदी ने कहा कि खंडवा के सपूत किशोर कुमार ने जब इमर्जेन्सी के दौरान सरकार के सामने झुकने से मना कर दिया, तो इन्होंने उनके गीतों के प्रसारण पर रोक लगा दी। अब खंडवा के लोग अगर इनसे सवाल करेंगे, तो ये कहेंगे- हुआ तो हुआ।(narendra modi) (todayindia)

कांग्रेस ने भगवा पर दाग लगाने की साजिश की

श्री मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के पाले पोसे आतंकी जब भारत में आकर हमला करते थे, तो ये निर्दोष लोगों को जेल में ठूंस देते थे। हिन्दुओं को आतंकी बताने के लिए इन्होंने देश की महान परंपरा को बदनाम किया। श्री मोदी ने कहा कि वोटबैंक की राजनीति के लिए, तुष्टिकरण के लिए इन्होंने भगवा पर दाग लगाने की जो साजिश की है, जो षड्यंत्र किया है, उसी का जवाब अब इन्हें मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये कितने भी यज्ञ करा लें, कितने ही जनेऊ दिखा दें, लेकिन ये इस पाप से उबर नहीं पाएंगे। श्री मोदी ने कहा कि इनसे सावधान रहना जरूरी है, क्योंकि अगर मौका मिला तो ये पूरे देश को खतरे में डालने से नहीं चूकेंगे।

देश का क्या हाल करेगी खिचड़ी सरकार

प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास की पहली शर्त है सुरक्षा, जो एक खिचड़ी सरकार नहीं दे सकती। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार के ढाई मुख्यमंत्री हैं। शासन-प्रशासन कन्फ्यूज है। गुंडों, बदमाशों और डकैतों को खुला लायसेंस मिल गया है। एक ही उद्योग चल रहा है और वह है तबादला उद्योग। जब एक ही दल की ढाई मुख्यमंत्री वाली खिचड़ी सरकार में ये हाल हैं, तो दो दर्जन दलों की खिचड़ी देश का क्या हाल करेगी?(narendra modi) (todayindia)

कांग्रेस की नीयत साफ नहीं

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की नीयत खराब है, इसलिए उसके नेता झूठ बोलते हैं। इन्होंने आपके लिए भेजा गया पैसा चुनाव प्रचार में खर्च कर दिया। गरीब माताओं, बच्चों के पोषण आहार के लिए भेजा गया पैसा तुगलक रोड पहुंच गया। जब इनके करीबियों के घरों पर छापे पड़े, तो बोरों में भरे नोट मिले। श्री मोदी ने कहा कि झूठ और भ्रष्टाचार का यह खेल ही कांग्रेस का शिष्टाचार है। श्री मोदी ने कहा कि नेक नीयत क्या होती है, आपको बताता हूं। हमने इसी साल फरवरी माह में देश के 12 करोड़ किसानों को 6 हजार रुपए सम्मान निधि देने की घोषणा की और पैसा उनके खातों में पहुंचने भी लगा है। लेकिन मध्यप्रदेश के किसानों को ये पैसा इसलिए नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि प्रदेश सरकार ने किसानों की सूची ही नहीं भेजी।(narendra modi)(todayindia)

आदिवासियों का भला नहीं चाहती कांग्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस ने किसानों के साथ, नौजवानों के साथ झूठ-फरेब का खेल खेला है, वैसा ही दुष्प्रचार अब जनजातीय क्षेत्रों में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पांच साल से दिल्ली में भाजपा की सरकार है और 15 सालों तक मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार रही, लेकिन हमने आदिवासियों की जमीन पर आंच नहीं आने दी। उन्होंने कहा कि आप लिखकर रख लें, जब तक भारतीय जनता पार्टी है, नरेंद्र मोदी है, तब तक आदिवासियों के अधिकारों पर खरोंच भी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के हित की योजनाएं बंद कर दीं। यहां मध्यप्रदेश में भी आदिवासियों, पिछड़ों को मिलने वाली मदद बंद करने की योजना बना रहे हैं और मदद बंद करने के बाद कहेंगे- हुआ तो हुआ।(narendra modi) (todayindia)

पांच साल जी-जान से काम किया

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि हमने महामिलावटियों द्वारा की गई तमाम साजिशों के बावजूद 5 साल देश के हर वर्ग और क्षेत्र के लिए जी-जान से काम किया। आदिवासी क्षेत्रों में एकलव्य मॉडल स्कूल खोले जा रहे हैं। रोजगार के लिए पर्यटन पर जोर दे रहे हैं। हम ऐतिहासिक धरोहरों को संवार रहे हैं। हम मुद्रा योजना के माध्यम से लोन दे रहे हैं। रेल, रोड कनेक्टिविटी पर जोर दे रहे हैं, जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। श्री मोदी ने कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में हम सौर और पवन ऊर्जा पर जोर दे रहे हैं तथा इस मामले में पूरी दुनिया में आगे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे अनेक संकल्पों को हम मिलकर मजबूत करेंगे। इसके लिए पूरे खंडवा क्षेत्र को, पूरे मध्यप्रदेश को मजबूती से कमल खिलाना है। देश को और मजबूत करने के लिए, आतंकियों को घर में घुसकर मारने की ताकत पैदा करने के लिए बूथ को मजबूत बनाना है। घर-घर जाकर देश की रक्षा और विकास की बात करें, मतदाता को समझाएं और बूथ तक पहुंचाएं। कमल पर पड़ा हर वोट मोदी के खाते में जाएगा।(narendra modi)(todayindia)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *