गरीबी, बेरोजगारी और कुपोषण के कलंक से ग्रस्त है उड़ीसा: शिवराजसिंह चौहान(todayindia)

(todayindia)लेकिन उड़ीसा की समृद्धि के लिए पूरी ताकत से प्रयास करेगी भाजपा
पूर्व मुख्यमंत्री की उड़ीसा के कौशलपुर चक पारादीप और त्रिटोल में सभा(todayindia)
उड़ीसा। उडीसा में गरीबी, बेरोजगारी, कुपोषण व्याप्त है जिसके चलते कांग्रेस की सरकार समस्या का समाधान नहीं कर पायी। 19 साल से लगातार बीजद की सरकार है। नवीन बाबू यहां मुख्यमंत्री है। नवीन बाबू कुछ नवीन नही कर पाए। पूरा उड़ीसा आज भी बेहाल है। प्रदेश विकास के लिए तरस रहा है। कालाहांडी में कोई परिवर्तन नहीं आया है।(todayindia) किसान आत्महत्याएं करता है। कुपोषण यथावत है। सिंचाई का साधन नहीं, पीने का पानी नहीं है। भ्रष्टाचार से जनता बेहाल है। यह चुनाव वंशवाद को समाप्त करने का चुनाव है। केन्द्र में मोदी जी के नेतृत्व में वैभवशाली, गौरवशाली, समृद्ध और शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। केन्द्र में फिर भाजपा की सरकार बने। उड़ीसा में पूरी ताकत के साथ भाजपा आगे बढ़ रही है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराजसिंह चौहान ने उड़ीसा के कौशलपुर चक पारादीप और त्रिटोल में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

शहीदों का अपमान करने वालों को राजनीति में रहने का हक नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने संबोधन की शुरुआत पुलवामा में शहीद हुए उड़ीसा के जवानों मनोज बेहरा और प्रसन्न साहू को श्रद्धांजलि देकर की। उन्होंने कहा कि मैं इन शहीदों को प्रणाम करता हूं, जिन्होंने अपने प्राण भारत माता की रक्षा के लिए अर्पित कर दिए। लेकिन यहीं के एक विधायक देवाशीष सामंत राय ने शहीद के अंतिम संस्कार के दौरान उनके परिजनों से धक्का-मुक्की की। श्री चौहान ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री नवीन बाबू से पूछना चाहता हूं कि क्या आपने उस विधायक से इस बारे में स्पष्टीकरण लिया। उन्होंने कहा कि ऐसे विधायक को धक्के मारकर निकाल देना चाहिए, जिसे शहीदों का सम्मान करना नहीं आता। श्री चैहान ने कहा कि ऐसे विधायक को राजनीति में रहने का हक ही नहीं है।(todayindia)

सेना के पराक्रम पर सवाल उठाने वाले पाकिस्तान की भाषा बोल रहे

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के नेता सेना के पराक्रम पर सवाल उठा रहे हैं। नवीन बाबू आपको और इन नेताओं को शर्म आनी चाहिए। कभी सैम पित्रौदा बोलते हैं, कभी दिग्विजय सिंह बोलते हैं। कांग्रेस के नेता पुलवामा की घटना को कभी दुर्घटना कहते हैं, तो कभी इसे फिक्सिंग बताते हैं। उन्होंने कहा कि ये नेता भारत में बैठकर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगली बार हमारी वायुसेना जब एयर स्ट्राइक करे, तो ऐसे नेताओं को विमान में बांधकर साथ ले जाना चाहिए। श्री चौहान ने कहा कि हमारी सेना ने बता दिया कि अब भारत वो पुराना भारत नहीं है। मोदी जी के नेतृत्व में एक नए भारत का उदय हुआ है। उन्होंने कहाक कि मुंबई हमले के बाद भारत सरकार आंखों पर पट्टी बांध कर बैठी रही, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने कहा था कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं और हमें छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं। हमारी सेनाओं ने पुलवामा हमले के कुछ ही समय बाद पाकिस्तान से बदला ले लिया। आतंकियों के शिविर नष्ट कर दिए।(todayindia)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *