भाजपा ने आयोग से की मंत्री के साथ नाचने वाले एसपी को हटाने की मांग

पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत के साथ सौंपा एसपी का वीडियो
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने जबलपुर एसपी के एक विवाह समारोह में प्रदेश सरकार के मंत्री लखन घनघोरिया के साथ नाचने की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी शिकायत के साथ एसपी और मंत्री का वीडियो भी निर्वाचन आयोग को सौंपा है। पार्टी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए एसपी को तत्काल हटाने की मांग आयोग से की है।

जबलपुर के एसपी अमित सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। इस वीडियो में एसपी अमित सिंह प्रदेश सरकार के मंत्री लखन घनघोरिया का हाथ पकड़कर एक विवाह समारोह में डांस कर रहे हैं। इस संबंध में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचा और आयोग से जबलपुर एसपी को हटाने की मांग की। इस प्रतिनिधि मंडल में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुणावत, पार्टी की निर्वाचन आयोग संबंधी समिति के प्रदेश संयोजक श्री शांतिलाल लोढ़ा, सह संयोजक श्री एस.एस.उप्पल, श्री शैलेन्द्र शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता सुश्री राजो मालवीय, पेनालिस्ट श्री दुर्गेश केसवानी, श्री राकेश शर्मा एवं एडव्होकेट रवि कोचर शामिल थे।

पार्टी की ओर से निर्वाचन आयोग को दी गई शिकायत में कहा गया है कि जबलपुर पुलिस अधीक्षक श्री अमित सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया/मीडिया में चल रहा है। इस वीडियो में वो मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं जबलपुर पूर्व के विधायक श्री लखनसिंह घनघोरिया के साथ नाच रहे हैं। शिकायत में कहा गया है कि एक आई.पी.एस.के द्वारा इस प्रकार से मंत्री के साथ नृत्य करने से मंत्री के साथ उनकी नजदीकियां स्पष्ट रूप से नजर आ रही है। शिकायत में कहा गया है कि विगत विधानसभा चुनाव 2018 में जबलपुर पूर्व के भाजपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों पर बड़ी संख्या में झूठे मामले दर्ज किये गये थे। उन मामलों में ऐसी धाराएं लगायी गई थीं, जिनका अपराध प्रमाणित ही नहीं होता और ना ही उन धाराओं का अपराध घटित होना पाया गया। पूरे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने की दृष्टि से पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के विरूद्ध अपने अधिकार क्षेत्र से उपर उठकर कार्य किया गया। शिकायत में कहा गया है कि जबलपुर पुलिस अधीक्षक का सार्वजनिक जीवन में यह कृत्य आगामी निर्वाचन की स्वच्छता और पारदर्शिता को निश्चित ही प्रभावित करेगा। संबंधित पुलिस अधीक्षक का वीडियो वायरल होकर न्यूज चैनल, सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया पर चल रहा है, जिसकी सीडी एवं पेपर कटिंग संलग्न है। अतः आपसे आग्रह है कि निष्पक्ष चुनाव के लिए जबलपुर पुलिस अधीक्षक श्री अमित सिंह को तुरंत जबलपुर से हटाया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *