डॉ संबित पात्रा की नेशनल हेराल्ड विषय पर पत्रकार वार्ता

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर संबित पात्रा ने आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नेशनल हेराल्ड को आवंटित भूमि जिस पर विशाल मेगा मार्ट का भवन खड़ा है, के सामने सड़क पर पत्रकार वार्ता करके नेशनल हेराल्ड के विषय को पुनः राष्ट्रीय स्तर पर उठाया। उन्होंने कहा कि यह भवन कांग्रेस के भ्रष्टाचार का स्मारक है, हम सब नेशनल हेराल्ड केस के बारे में जानते हैं। उन्होंने कहा कि वे तथ्यों के साथ अपनी बात कह रहे हैं। 7 दिसंबर 2015 को दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले में अपना विषय रखा है। आरोप लगा है कि सोनिया और राहुल ने एसोसिएट जनरल लिमिटेड की संस्था बनाकर पूरे देश में नेशनल हेराल्ड की करोड़ों की संपत्ति को हड़पा है।

इस केस में वे जमानत पर बाहर हैं। जिसमें यह विशाल मेगा मार्ट वाली संपत्ति भी शामिल है। इन संपत्तियों में 76 प्रतिशत सोनिया और राहुल गांधी के शेयर हैं। एसोसिएट जनरल लिमिटेड को पूरे भारत में नेशनल हेराल्ड अखबार के प्रकाशन हेतु भूमि दी गई थी जिस संस्था की मात्र पांच लाख में स्थापना हुई हो उसे एजेएल ने यंग इंडिया कम्पनी को पचास लाख में बेच दिया। इस प्रतिज्ञा के साथ कि एजेल के 90 करोड़ रुपये का लोन यंग इंडिया द्वारा चुकाया जाएगा।


सोनिया गांधी, राहुल गांधी की इस भ्रष्टाचार में भागीदारी के कारण वे पचास हजार के मुचलके पर बाहर है। हम देश को बताना चाहते हैं कि अपने को पाकसाफ बता कर एक राष्ट्रवादी, पारदर्शी, जिम्मेदार और लोक कल्याणकारी सरकार पर उंगली उठाने वालों की सच्चाई क्या है। किस तरह कांग्रेस और गांधी परिवार ने जनादेश अपने हित में दुरुपयोग किया।
===========================
Courtesy


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *