प्याज कहां ऊगता है, ये पता नहीं और कर रहे किसानों की बात : मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान

उज्जैन जिले में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा
तराना। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज किसानों के हित की बात कर रहे हैं। कांग्रेस और उसके नेता अपने-आपको किसानों का सबसे बड़ा शुभचिंतक बता रहे हैं, लेकिन उनको यह भी नहीं पता कि प्याज जमीन के नीचे ऊगता है या ऊपर। कांग्रेस और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने यह सोमवार को जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान तराना और नागदा विधानसभा क्षेत्रों आयोजित सभाओं में कहा। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब विकास के काम क्यों नहीं किए ?


मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा सोमवार को उज्जैन जिले की तराना विधानसभा के गांवों में पहुंची। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सोमवार सुबह माकड़ौन पहुंचे और यात्रा की शुरुआत की। हेलीपेड से लेकर सभा स्थल के बीच मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए ग्रामीणों में खासा उत्साह था। कहीं ढोल-नगाड़ों से, तो कहीं पुष्पवर्षा के द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। इस दौरान मंच पर भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री सत्यनारायण जटिया, श्री बाबूलाल जैन, सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय, विधायक श्री अनिल फिरोजिया, यात्रा प्रभारी श्री जगदीश अग्रवाल, जिलाध्यक्ष श्री श्याम बंसल, अशोक कटारिया सहित पार्टी के अन्य नेतागण मौजूद थे।


किसान और गरीबों की बातें करते रहे, किया कुछ नहीं

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने माकड़ौन में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आते ही कुछ लोगों को भूख व गरीबी याद आने लगी है। कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को छला, गरीबों की चिंता नहीं की। इंदिरा जी और राजीव गांधी के समय से कांग्रेस सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा देकर गरीबों को हटाती रही। प्रदेश में 50 सालों तक सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस किसानों और गरीबों के लिए सिर्फ नारे गढ़ती रही। लेकिन न किसानों के लिए कोई ठोस काम किया और न गरीबों के लिये।

लेकिन अब प्रदेश की धरती पर किसी भी गरीब भूखा नहीं सोने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने गरीब को उसकी बुनियादी सुविधाएं देने का काम किया। आने वाले 4 सालों में हर गरीब परिवार को पक्का मकान दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हर वर्ग की चिंता की है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को लताड़ते हुए कहा कि मैं आज उनसे पूछना चाहता हूं कि मध्यप्रदेश में जब आपकी सरकार थी, तब जनता को सड़क, पानी और बिजली जैसी सुविधाओं के लिए क्यों तरसना पड़ता था, ये सुविधाएं क्यों नहीं मिलती थीं। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को संबोधित करते हुए कहा कि विकास की बातें करने वाले राहुल गांधी जवाब दें, उनकी सरकार ने अपने कार्यकाल में प्रदेश को बीमारू क्यों बना दिया था।

कांग्रेसी पानी पी-पी कर कोसते हैं मुझे

माकड़ौन में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह ने कहा कि कांग्रेस के राजे-महाराजे नेताओं की आखों में मैं हमेशा खटकता रहा हूं। उन राजा-महाराजाओं को ये लगता है कि ये दुबला- पतला सा साधारण किसान का बेटा कैसे मुख्यमंत्री बन सकता है और मुख्यमंत्री रह सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास विरोधी है। विकास से कांग्रेस का कोई नाता नही है। मुख्यमंत्री ने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या कांग्रेस की सरकारों के दौरान माकड़ौन का कोई विकास हुआ है, जिसका जवाब लोगों ने ‘न’ में दिया । मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा विकास का पर्याय है। आप लोगों ने मुझे जितने काम बताए, सब किये हैं। इसीलिए आज माकड़ौन गांव नहीं रह गया है, बल्कि विकसित होता शहर बन गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि माकड़ौन के विकास में हम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

कांग्रेस के 50 सालों पर भाजपा सरकार के 15 साल भारी हैं

महिदपुर में आयोजित सभा में कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वे कहते हैं शिवराज हटाओ, मैं कहता हूं गरीबी मिटाओ। मैं कहता हूं किसानों को बिना ब्याज कर्ज दिलाओ, गरीबों की बेटियों का कन्यादान कराओ, एक रुपए किलो गेहूं बंटवाओ, बेटियों को लोग बोझ न समझें इसलिए लाड़ली लक्ष्मी योजना चलाओ..। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में 50 सालों तक राज किया। लेकिन कांग्रेस के उन 50 सालों के राज पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार के 15 साल भारी हैं। मुख्यमंत्री ने सभा में उपस्थित लोगों से कहा कि दोनों सरकारों के काम की तुलना जनता खुद करे और अपने विवेक से फैसला ले। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने जनता के सेवक की तरह सरकार चलाई है।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता व सांसद डॉ. सत्यनारायण जटिया, श्री बाबूलाल जैन, श्री अनिल फिरोरिया, श्री बहादुर सिंह चौहान, श्री श्याम बंसल, श्री अशोक कटारिया, श्री शिवनारायण जागीरदार, श्री ताराचन्द गोयल, श्री अनिल शर्मा, श्री चैनसिंह झाला, श्रीमती यशोदा बैरागी, श्री मदन सांखला, श्री जगदीश अग्रवाल, श्री गोविन्द मालू, श्री नाहर सिंह, श्री राजेश पडोल, श्री प्रेमनारायण शर्मा, श्री विशाल राजौरिया सहित जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *