Warning: Error while sending QUERY packet. PID=2730173 in /home/todayin/public_html/wp-includes/wp-db.php on line 1924
राहुल गांधी जवाब दें, कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य क्यों बनाया : मुख्यमंत्री – टूडे इंडिया

राहुल गांधी जवाब दें, कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य क्यों बनाया : मुख्यमंत्री

जनआशीर्वाद यात्रा पर नरसिंहगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष से किया सवाल
नरसिंहगढ़। राहुल जी, आप हमेशा कांग्रेस की बातें करते हैं। आपको प्रदेश की जनता को बताना पड़ेगा कि आपकी सरकारों ने अपने शासनकाल के दौरान मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य क्यों बना डाला ? यह सवाल मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने नरसिंहगढ़ में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान आयोजित सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से किए। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा कि राहुल जी, आपकी सरकारों ने मध्यप्रदेश को तबाह और बर्बाद क्यों कर दिया था?

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा रविवार को प्रदेश के राजगढ़ जिले में पहुंची। यात्रा की शुरुआत नरसिंहगढ़ से हुई। यहां मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत हुआ। काफिले के रूप में मुख्यमंत्री सभा स्थल तक पहुंचे। रास्ते में लोंगों ने कई स्थानों पर मंच बनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री जी के साथ मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं यात्रा प्रभारी श्री प्रभात झा तथा अन्य नेतागण उपस्थित थे।

कांग्रेस के शासन में क्यों गायब हो गई थी सड़कें?

नरसिंहगढ की जनसभा में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को जमकर आड़े हाथों लिया और उन पर सवालों की बौछार की। मुख्यमंत्री ने सभा में उपस्थित जनसमुदाय को भाजपा और कांग्रेस की सरकारों में अंतर बताते हुए कहा कि सरकार- सरकार में फर्क होता है। कांग्रेस की सरकार आई सड़कें गायब हो गयीं, हमने सड़कों का जाल बिछाया। कांग्रेस आई प्रदेश में अंधेरा हो गया और हमने 24 घंटे बिजली देने का काम किया। कांग्रेस आई, पानी की कमी हो गई। हमने मोहनपुरा और कुण्डलिया बांध बनाया। पार्वती परियोजना बनाई जिससे 1 लाख 20 हजार एकड़ जमीन में सिंचाई होगी। इस परियोजना से 132गांव लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल आ रहे हैं, मैं उनसे पूछता हूं कि तुम्हारी सरकारों के समय में प्रदेश से बिजली, पानी और सड़क क्यों गायब हो गये थे? मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने शासन में शिक्षा व्यवस्था चौपट कर एक पूरी पीढ़ी को बर्बाद करने का सबसे बड़ा अपराध किया। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि आप लोग जवाब दें कि कांग्रेस ने प्रदेश में 50 साल राज किया, क्या कभी असहाय लोगों के लिए कुछ किया? उत्तर में उपस्थित जनता ने अस्वीकृति देते हुए कांग्रेस को नकार दिया।

राहुल गांधी और कांग्रेस को किसानों की बात करने का हक नहीं

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जिस नेता को ये भी नहीं पता कि मिर्ची सीधी लगती है या उल्टी, आज उनको किसानी और किसान याद आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुलजी आपकी सरकार किसानों को देती थी 18 प्रतिशत ब्याज पर कर्जा, हमने ब्याज जीरो परसेंट कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने शासनकाल में किसानों के लिए कुछ नहीं करने वाली कांग्रेस को किसानों की बात करने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकारों ने किसानों को समृद्ध बनाने का संकल्प लिया है। उस दिशा में हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग अलग योजनाओं और प्रोत्साहन के रूप में भाजपा की प्रदेश सरकार ने 32हजार 701 करोड़ रूपये किसानों के खाते में डाले हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि हम आगे भी किसानों के हित मे काम करेंगे, लेकिन उसके लिए आपका साथ और आशीर्वाद चाहिए।


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *