मैं कहता हूं जनता की जिंदगी बदलो, वे कहते हैं शिवराज बदलो : मुख्यमंत्री

Latest

o मुख्यमंत्री ने कहा-आपको तय करना है प्रदेश विकास के रास्ते पर जाए या विनाश के
o बैतूल में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान आप के 1000 कार्यकर्ताओं ने ली भाजपा की सदस्यता
o मुलताई में मुख्यमंत्री ने किया 400 करोड़ की लागत वाले पारसडोह डैम का लोकार्पण
बैतूल /मुलताई। मैं लोगों की जिंदगी बदलना चाहता हूं और उसी के मिशन पर निकला हूं। लेकिन कांग्रेसी कहते हैं हमें शिवराज को बदलना है। अब यह जनता को तय करना है कि वह विकास के उस रास्ते पर चलना चाहती है, जिस पर भाजपा की सरकार ने पिछले 15 सालों में कदम बढ़ाए हैं, या फिर उस विनाश के रास्ते पर चलना चाहती है, जहां कांग्रेस प्रदेश को ले जा रही थी। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मंगलवार को बैतूल जिले में आयोजित विभिन्न सभाओं में कही। बैतूल में सभा के दौरान राजेश सरेआम के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के एक हजार कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की, वहीं मुख्यमंत्री ने मुलताई में 400 करोड़ की लागत वाले पारसडोह डेम का लोकार्पण भी किया।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा मंगलवार को बैतूल जिले में पहुंची। यात्रा की शुरुआत मुलताई से हुई। यहां हेलीपैड पर पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री का काफिला हेलीपैड से सभा स्थल के रवाना हुआ। रास्ते में जगह-जगह लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री जब सभा स्थल पर पहुंचे, तो वहां उपस्थित लोक कलाकारों ने परंपरागत गोंडी नृत्य से मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने हाल ही में बनकर तैयार हुए 400 करोड़ रुपए की लागत वाले पारसडोह डेम के मॉडल का लोकार्पण किया। मां ताप्ती की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित किया।

पिछली बार वादा किया था, आज पूरा कर दिया

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह ने मुलताई के हाईस्कूल ग्राउंड पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जब पिछली बार मुलताई आया था, तब आपसे वादा किया था। आज परसाडोह बांध के लोकार्पण के साथ आज पूरा कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने बैतूल जिले के किसानों के विकास के लिए अभी तक 27 छोटे डैम दिए हैं। अब 400 करोड़ रुपए की लागत वाला पारसडोह डैम भी तैयार है। उन्होंने कहा कि इस डैम से क्षेत्र के किसानों को काफी सहूलियत होगी और उनकी फसलों का उत्पादन भी बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने और भी छोटे बांधों की मांग मेरे पास तक पहुंचाई है। मेरा कहना है कि बांध के लिए जमीन आप बताओ, हम सर्वे कराएंगे और पैसे भी खर्च करेंगे। मुख्यमंत्री ने सभा में उपस्थित लोगों से अनुरोध किया कि पिछली बार की तरह इस बार भी भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद प्रदान करें। जिला मुख्यालय बैतूल में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि घुघरी और गड़ा में डैम के लिए सरकार ने 300 करोड़ की राशि मंजूर की है। यदि जरूरत हुई तो अन्य डैम भी बनाए जाएंगे।

दिग्विजय सिंह ने चैपट की शिक्षा व्यवस्था, प्रदेश माफ नहीं करेगा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बैतूल में आयोजित सभा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को चैपट कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 500 रुपए महीने पर शिक्षाकर्मी रखने वाले दिग्विजय सिंह के पाप को प्रदेश कभी माफ नहीं करेगा। मुख्यमंत्री ने बैतूल में सर्वसुविधायुक्त पब्लिक स्कूल खोले जाने की घोषणा करते हुए कहा कि यह स्कूल प्रदेश में अपनी तरह का पहला स्कूल होगा। उन्होंने कहा कि नए शिक्षा सत्र में जिले भर के बच्चे इसमें पढ़ने आ सकेंगे। वहीं, मुलताई में मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र के बच्चों को पढ़ाई-लिखाई में किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने दूंगा। सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मुलताई में शीघ्र ही ताप्ती आईटीआई कॉलेज खोला जाएगा, ताकि स्थानीय युवाओं को आईटीआई करने बाहर न जाने पड़े। उन्होंने कहा कि स्थानीय डिग्री कॉलेज में नए शिक्षा सत्र से साइंस की कक्षाएं भी शुरू कर दी जाएंगी। बैतूल में सड़क के दोनों ओर खड़े हजारों लोगों ने मुख्यमंत्री का जगह-जगह स्वागत किया।

पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित होगा मुलताई

मुख्यमंत्री ने बैतूल में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्व. विजय खंडेलवाल ने विकास की जो इबारत लिखी थी, उसे हम आगे बढ़ाते जा रहे हैं। इस काम में हमें कई पूर्व विधायकों का भी सहयोग मिला है। मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय पर 600 बिस्तर वाला अस्पताल शुरू किए जाने की घोषणा की। वहीं, मुलताई में मुख्यमंत्री ने कहा कि मुलताई को प्रदेश और देश के एक श्रेष्ठ पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा, यहां पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि मुलताई मां ताप्ती की उद्गम स्थली है, इसलिए यह स्थान ज्यादा विकसित हो सकता है। मुख्यमंत्री ने देश के लिए शहादत देने वाले मुलताई के जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी और कहा कि इन्हीं वीर सपूतों की बदौलत हम सब सुरक्षित हैं।

छोटे व्यापारियों को भी मिलेगा संबल योजना का लाभ

मुलताई की सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि संबल योजना में अभी तक मजदूर वर्ग को शामिल किया गया था, लेकिन अब छोटे दुकानदारों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा बशर्ते वह गरीब हों। उन्होंने कहा कि हमने किसानों की मांग पर ढाई एकड़ की जगह 5 एकड़ तक के किसानों को भी इस योजना में शामिल किया है। मुख्यमंत्री ने बैतूल में संबल योजना के फायदे गिनाते हुए कहा कि इस योजना के तहत 200 रुपए प्रतिमाह में बिजली मिलेगी और बाकी पैसा सरकार भरेगी। मुख्यमंत्री ने महिलाओं को प्रसूता योजना के तहत मिलने वाले फायदे भी गिनाए।

बेटियों पर बुरी नजर डाली, तो मिलेगी फांसी

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने रानीपुर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम हर शुभ काम से पहले बेटियों के चरण पूजते हैं। मैंने भी सभा से पहले कन्याओं के चरण पखारे हैं। अगर कोई बेटियों पर बुरी नजर डालेगा, दुराचार करेगा, तो उसे फांसी पर लटका दिया जाएगा। सभा में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर मुख्यमंत्री का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मैं लोगों की जिंदगी बदलने की बात करता हूं, कांग्रेसी कहते हैं कि हमें शिवराज बदलना है। निर्णय आपको करना है। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या आप मध्यप्रदेश को बदलना चाहते हैं, उसे विकास के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं? अगर ऐसा चाहते हैं, तो भाजपा को अपना आशीर्वाद दें।

मुख्यमंत्री की सभाओं के दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद श्री प्रभात झा, सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे, नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष श्री हितेश वाजपेयी, विधायक श्री चंद्रशेखर देशमुख, प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं बैतूल विधायक श्री हेमंत खंडेलवाल, पूर्व मंत्री श्री कमल पटेल, संभागीय मीडिया प्रभारी श्री संतोष पारीक आदि मौजूद थे।

जनआशीर्वाद यात्रा 15 से 17 सितंबर तक

नरसिंहपुर, राजगढ़, शाजापुर एवं उज्जैन जिलों में

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा 15 से 17 सितंबर तक नरसिंहपुर, राजगढ़, शाजापुर और उज्जैन जिलों में रहेगी।

15 सितंबर को मुख्यमंत्री श्री चौहान हेलीकाप्टर द्वारा प्रातः 11.15 बजे गाडरवारा पहुँचकर मंचसभा को संबोधित करेंगे। 12.30 बजे गाडरवारा से तेन्दूखेड़ा में मंचसभा, 2.30 बजे तेन्दूखेड़ा से राजमार्ग आगमन पर रथसभा, 3.15 बजे राजमार्ग से बरमान पहुँचकर रथसभा, 4 बजे बरमान से करेली पहुँचकर रथसभा, 4.45 बजे करेली से नरसिंहपुर पहुँचकर मंचसभा, 7 बजे नरसिंहपुर से करकबेल (गोटेगांव) में विशाल जनसभा को संबोधित कर जनआशीर्वाद लेंगे। आप 8.30 बजे करकबेल से गोटेगांव पहुँचकर रोड शो में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम जबलपुर में करेंगे।

16 सितंबर को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान हेलीकाप्टर द्वारा नरसिंहगढ़ पहुँचकर प्रातः 11.15 बजे मंचसभा को संबोधित करेंगे। 1.15 बजे नरसिंहगढ़ से सारंगपुर पहुँचकर मंचसभा, 2.30 बजे सारंगपुर से बेरछा में मंचसभा, 3.30 बजे बेरछा से रन्थभवर में रथ सभा, 4 बजे रन्थभवर से कुलमन खेड़ी पहुँचकर स्वागत, 4.15 बजे कुलमन खेड़ी से कालीसिंध में रथसभा, 4.45 बजे कालीसिंध से देवला बिहार में रथसभा, 5.15 बजे देवला बिहार से बोलाई पहुँचकर रथसभा, 5.45 बजे बोलाई से टीटोडी खेड़ा में स्वागत, 6 बजे टीटोडी खेड़ा से अकोदिया में मंचसभा, 7 बजे अकोदिया से रानी बडोद में स्वागत, 7.15 बजे रानी बडोद से हड़लाय कला जोड़ में स्वागत, 7.30 बजे हडलाय कला से निवालिया जोड में स्वागत, 7.45 बजे निवालिया जोड से देवगूलर जोड में स्वागत, 8 बजे देवगूलर से मोरटाकेवडी में स्वागत, 8.15 बजे मोरटाकेवडी से पोलायकलां में मंचसभा, 9.15 बजे पोलायकलां से पगरावद मंे रथसभा, 9.45 बजे परागवद कला से अवंतीपुर बडोदिया में रथसभा को संबोधित कर जनआशीर्वाद लेंगे। रात्रि विश्राम शाजापुर में करेंगे।

17 सितंबर को मुख्यमंत्री जी प्रातः 11.15 बजे हेलीकाप्टर द्वारा घट्टिया पहुँचकर मंचसभा को संबोधित करेंगे। आप 1 बजे घट्टिया से माकडोन में मंचसभा, 2.30 बजे माकडोन से भोल्डीया जोड, खेड़ा चिकली जोड़, कडाई पचोला जोड होते हुए रूपाखेड़ी पहुँचकर रथसभा, 3 बजे रूपाखेड़ी से सामानेरा जोड, टुकराल होते हुए घौसला पहुँचकर रथसभा, 3.30 बजे घौसला से लांबीखेड़ी, राघवी होते हुए खेड़ा खजुरिया में रथसभा, 4 बजे खेड़ाखजुरिया से पिपल्या नाथ, ढाबलि कम्मा, भीमाखेड़ा होते हुए महिदपुर में मंचसभा, 5.15 बजे महिदपुर से चितावत, बलाईखेड़ा, छोटी डेलची, बंजारी होते हुए डेलची बुजुर्ग में रथसभा, 5.45 बजे डेलची बुजुर्ग से इसनखेडी, बरूखेडी, गोगापुर होते हुए महिदरपुर रोड में रथसभा, 6.15 बजे महिदपुर रोड से रोहलखुर्द होते हुए रूपेटा में रथसभा, 7.30 बजे रूपेटा से नागदा पहुँचकर विशाल मंचसभा को संबोधित कर जनआशीर्वाद लेंगे। आप रात्रि विश्राम नागदा में करेंगे।

Leave a Reply