• Fri. Apr 19th, 2024

मुख्यमंत्री चौहान ने की प्रदेशव्यापी यातायात जागरूकता अभियान की शुरूआत

नियमों का पालन करने वालों का सम्मान, उल्लंघन करने वालों को समझाईश
युवाओं को समझाईश देने की नागरिकों से अपील
भोपाल : मंगलवार, सितम्बर 4, 2018
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राजधानी भोपाल से प्रदेशव्यापी यातायात जागरुकता और सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियम पालन अभियान की शुरूआत की। इस अनूठे अभियान में यातायात नियमों का पालन करने वालों का सम्मान किया जायेगा और उल्लंघन करने वालों को यातायात नियमों का पालन करने के लिये समझाया जायेगा।

श्री चौहान आज रोशनपुरा चौराहा पहुंचे और अभियान का औपचारिक शुभारंभ करने के बाद चौराहे पर खड़े होकर उन मोटर सायकल सवार नागरिकों का सम्मान किया, जिन्होंने हेलमेट लगाया था और जिन कार चालकों ने सीट बेल्ट लगाया था। उन्होंने हेलमेट नहीं पहनने वाले मोटर सायकल सवारों और सीट बेल्ट नहीं लगाये कार चालकों को समझाइश दी और यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प दिलाया।

मुख्यमंत्री ने यातायात पुलिस की इस पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में ज्यादातर मृत्यु यातायात के नियमों का पालन नहीं करने, नशा कर वाहन चलाने और हेलमेट नहीं पहनने के कारण होती है। श्री चौहान ने नागरिकों से अपील की कि अपने नौनिहालों को हेलमेट पहन कर यातायात के नियमों का पालन करने की सलाह दें और स्वयं भी हेलमेट पहनकर दोपहिया वाहन चलायें। उन्होंने कहा कि युवाओं का जीवन न सिर्फ परिवार के लिये, बल्कि प्रदेश के लिये भी कीमती है। इसकी सुरक्षा हर हाल में जरूरी है। जीवन के साथ लापरवाही बरतना ठीक नहीं है।

कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक श्री आर.के. शुक्ला, भोपाल संभाग आयुक्त श्री कविन्द्र कियावत एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, एनसीसी और स्वयंसेवी संगठन के सदस्य उपस्थित थे।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.