राज्य मंत्री दीपक जोशी जोशी ने पाठ्य-पुस्तक निगम के कर्मचारियों को किया सम्मानित

भोपाल : मंगलवार, अगस्त 7, 2018
तकनीकी शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने मध्यप्रदेश पाठ्य-पुस्तक निगम के सेवा निवृत्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया। जोशी ने पाठ्य-पुस्तक निगम के स्वर्ण-जयंती समारोह में कहा कि निगम द्वारा स्कूलों की पाठ्य-पुस्तकों का मुद्रण, प्रकाशन एवं वितरण समय पर किया जा रहा है।

श्री जोशी ने कहा कि दूरस्थ अंचल के स्कूलों तक पाठ्य सामग्री समय पर पहुँचाने में निगम की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों के हित में लगातार निर्णय लिये जा रहे हैं। योजनाओं का संचालन कर्मचारियों के सहयोग से ही संभव है।

पाठ्य-पुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री रायसिंह सेंधव ने बताया गया कि मण्डल द्वारा सत्र 2018-19 के लिये दक्षता उन्नयन कार्यक्रम में प्रशिक्षण मॉड्यूल की 4 लाख 84 हजार पुस्तकें तथा कक्षा-1 से 8 तक की दक्षता उन्नयन अभ्यास पुस्तिकाओं का मुद्रण एवं वितरण कार्य किया गया है। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान अंतर्गत कक्षा-9 की 18 लाख 30 हजार वर्क-बुक और शिक्षकों के लिये ब्रिज मटेरियल की 68 हजार पुस्तकों के मुद्रण एवं वितरण का कार्य जारी है।

इस अवसर पर पाठ्य-पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक और मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. सैयद इमादउद्दीन सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *