जो पार्टी अपनों से अपने नेता की रक्षा नहीं कर सकती, वह प्रदेश की सुरक्षा कैसे करेगी : मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान

Latest

सिवनी। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस की हालत तो ऐसी हो गई है कि हमें अब कांग्रेस के प्रभारी को सुरक्षा देने की आवश्यकता पड़ रही है। जो पार्टी अपने कार्यकर्ताओं से अपने नेता को सुरक्षित नहीं रख सकती, वह प्रदेश की जनता को क्या सुरक्षा देगी ? श्री चौहान आज जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान सिवनी जिले के लखनादौन, केवलारी, पलारी तिगड्डा, कान्हीवाड़ा, चिमनाखारी में सभा को संबोधित कर रहे थे। श्री चौहान

ने उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि केवलारी में कांग्रेस विधायक बार-बार जीत जाते हैं। लेकिन विकास नहीं कराते। हमने प्रदेश और क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है, इस बार तो भाजपा को जिता दो, केवलारी में विकास की गंगा बहा देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले 50 सालों में प्रदेश को बर्बाद कर दिया। हालत यह थी कि हमारे बच्चों को चिमनी में पढ़ना पड़ता था। सड़क, बिजली, पानी कुछ भी नहीं था। लेकिन हमने प्रदेश की तस्वीर बदलने का काम किया है।

18 करोड़ से अधिक का बिजली बिल माफ किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि संबल योजना में हमने केवलारी में ही 4612 लोगों के 18 करोड़ से अधिक रुपए के बिल माफ किए है। उन्होंने कहा कि हमने गेहूं और धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर किसानों को दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान आपदा के समय ऊंट के मुंह में जीरे के बराबर मदद दी जाती थी, लेकिन हमने किसानों को 20000 रूपए तक दिए हैं। हमने किसानों की और प्रदेश की जिंदगी बदलने का काम किया है। इस दौरान मंच पर सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते, श्री ढालसिंह बिसेन, पूर्व मंत्री श्रीमती नीता पटेरिया, जिला अध्यक्ष श्री राकेश पाल सिंह सहित जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने पूरी कर दी मांग

सांसद श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि पिछले दिनों ही 86 गांवों में नल जल योजना का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग चाहते हैं कि यह योजनाएं जल्द से जल्द पूरी हो जाएं। उन्होंने कहा कि सिवनी के भीमगढ़ बांध से नहरों के विस्तारीकरण के लिए सरकार ने 500 करोड़ की घोषणा की है। उसे भी जल्दी पूरा किया जाए। सांसद श्री कुलस्ते ने केवलारी में कॉलेज के लिए साइंस संकाय खोले जाने की भी मांग की। धनोरा में कॉलेज स्वीकृत करने की मांग भी हुई। इसके अलावा केवलारी को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग भी रखी। मुख्यमंत्री ने उनकी इस मांग को पूरा करने की घोषणा भी कर दी।

पलारी में रथसभा की जगह मंच सभा हुई

केवलारी से जनआशीर्वाद यात्रा के रवाना होने पर रास्ते में पड़ने वाले ग्राम पलारी में रथसभा होना तय थी। लेकिन यहां पर उपस्थित स्थानीय लोगों की भारी भीड़ और जनसमुदाय के उत्साह को देखते हुए मुख्यमंत्री रथ से उतर गए। बाद में उन्होंने मंच से ही सभा को संबोधित किया।

भांजे-भांजियों के आग्रह पर मामा-मामी पहुंचे मंच पर

ग्राम छोरी में रथ सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने बच्चों से कहा कि मैंने आपकी आवाज सुन ली है। आप मुझे मंच पर बुला रहे हैं। लेकिन मुझे जल्दी आगे जाना है। आप लोग मन लगाकर पढ़े और आगे बढ़ें। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेधावी बच्चों का मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज और आईआईएम में एडमिशन होने पर उनकी फीस आपका मामा भरेगा। ग्राम पंचायत छुई में स्कूली बच्चे जब मामा जी को मंच पर आने का आग्रह कर रहे थे, तो शिवराजजी ने पहले अपनी बात कही। बाद में वे बच्चों की जिद पूरी करने के लिए मंच पर पहुंचें और बच्चों को मन लगाकर पढ़ने का संकल्प दिलाया। मुख्यमंत्री के साथ उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह भी मंच पर उपस्थित थीं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ललित गोलवानी भाजपा में शामिल

सिवनी जिले की लखनादौन विधानसभा क्षेत्र की आम सभा में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पार्षद ललित गोलवानी अपने 35 साथियों सहित भाजपा में शामिल हो गए मंच पर मौजूद प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद गोटिया ने इन सभी कार्यकर्ताओं का पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया और बधाई दी।

झलकियां

o ग्राम पलारी में उमड़े जनसैलाब को देखते हुए मुख्यमंत्री रथ से उतर गए और लोगों से मुलाकात की।

o स्थान-स्थान पर सड़क के दोनों तरफ जनता का हुजूम उमड़ा था।

o मुख्यमंत्री का स्वागत करने वालों की भीड़ में बड़ी संख्या में बच्चे भी मौजूद थे।

o ग्राम छोरी में मुख्यमंत्री ने बच्चो से मन लगाकर पढ़ने का संकल्प लिया और कहा कि फीस की चिंता न करें, मामा भरेगा।

Leave a Reply