• Mon. Sep 16th, 2024

मध्यप्रदेश में शूट होगी तिकड़म 2 -अभिनेता अमित सियाल

मध्यप्रदेश में शूट होगी तिकड़म 2 -अभिनेता अमित सियाल
tikdam-2,bollywood,amitsyalप्रदेश के स्थानीय कलाकारों का मिलेगा मौका – निर्देशक श्री विवेक आंचलिया
फिल्म जगत से जुड़े स्क्रिप्ट राइटिंग, डायरेक्शन जैसे कोर्स होंगे संचालित- प्रमुख सचिव श्री शुक्ला
एक्सपर्ट शॉट 4.0 में कलाकारों और विद्यार्थियों ने सीखे एक्टिंग और डायरेक्शन के गुर

फिल्म डायरेक्टर श्री विवेक आंचलिया और अभिनेता श्री अमित सियाल ने कहा कि मध्यप्रदेश में अगली फिल्म और तिकड़म 2 की शूटिंग की जायेगी। इसमें मध्यप्रदेश के स्थानीय कलाकारों को मौका दिया जायेगा। यह बात दोनो फिल्मी हस्तियों ने एक्सपर्ट शॉट्स 4.0 में फिल्म और थिएटर से जुड़े कलाकार और विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए फिल्म के क्षेत्र में कैरियर बनाने में मार्गदर्शन देते हुए कही। एमपी टूरिज्म द्वारा कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय सभागार में ‘द एक्सपर्ट शॉट’ का चौथे संस्करण में विद्यार्थियों ने एक्टिंग और डायरेक्शन के गुर सीखे।

प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति श्री शिव शेखर शुक्ला ने कहा कि पर्यटन और संस्कृति मंत्री श्री धर्मेन्द्र भाव सिंह लोधी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में क्रिएटिव इकोनॉमी विकसित हो रही है और कंटेंट ही राजा है। यह एक नई विधा के रूप में उभरा है। वेबसरीज, ओटीटी और ऑनलाइन प्लेटफार्म ने इसे एक नई ऊंचाई दी है। मध्यप्रदेश में थिएटर और कलाकारों के हुनर को निखारने के लिए मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय संचालित किया जा रहा है। एक्टिंग के साथ फिल्म जगत से जुड़े स्क्रिप्ट राइटिंग, डायरेक्शन जैसे विभिन्न विधाओं के कोर्स भी संचालित किए जायेगे। इससे आने वाले समय में फिल्म जगत को नए सितारे मध्यप्रदेश से देखने को मिलेंगे।

एक्टिंग में अभिनय नहीं सच्चाई दिखनी चाहिए- अभिनेता श्री सियाल

फिल्म एक्टर श्री अमित सियाल ने विद्यार्थियों ने अपने अनुभव और संघर्ष को साझा किया। उन्होंने कहा कि एक्टिंग में अभिनय नहीं सच्चाई दिखनी चाहिए। एक्टिंग करने का प्रेशर नहीं ले। सामान्य व्यवहार में अभिनय करें। अपने आप पर भरोसा रखे। यही भरोसा आपकी एक्टिंग को निखारने में काम आयेगा। विभिन्न किरदार निभाने की कोशिश करें। इससे आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। अपने निभाए हुए रोल का स्व मूल्यांकन करे और सुधार करें।

फिल्म के दृश्य और संदेश को मनोरंजक तरीके से दर्शाएं -फिल्म निर्देशक श्री आंचलिया

फिल्म निर्देशक श्री विवेक आंचलिया ने कहा कि इंडस्ट्री में सिर्फ जुनून और मेहनत के दम पर ही अपनी पहचान बनाई जा सकती है। फिल्म निर्देशक, प्रोड्यूसर, पटकथा लेखक, सिनेमेटोग्राफर, गीतकार, संगीतकार, फिल्म एडिटर, कास्टिंग डायरेक्टर समेत कई असीम संभावनाओं वाले क्षेत्र है। निर्देशन के क्षेत्र में आने के लिए अलग अलग श्रेणी के निर्देशक की फिल्म देखें और निर्देशन की बारीकियां को समझें। निर्देशन के लिए लाइट, कैमरा और एंगल की बारीक जानकारी होना आवश्यक है। वर्तमान में लोग मनोरंजन के लिए फिल्म देखने आते है इसलिए फिल्म के दृश्य और संदेश को मनोरंजक तरीके से दर्शाया जाना चाहिए।

मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय के निदेशक श्री टीकम जोशी ने कहा कि एक्सपर्ट शॉट जैसे आयोजन से प्रदेश के कलाकारों और विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। सफल फिल्मी हस्तियों से मिला मार्गदर्शन न सिर्फ फिल्म जगत में बल्कि निजी जिंदगी में भी काम आएगा।

अपर प्रबंध संचालक पर्यटन बोर्ड सुश्री बिदिशा मुखर्जी ने स्वागत उद्बोधन में एक्सपर्ट शॉट के पुराने संस्करणों की सफलता और मध्यप्रदेश के कलाकारों को मिले लाभ के बारे में बताया। उप संचालक फिल्म पर्यटन बोर्ड श्री राम कुमार तिवारी ने आभार प्रदर्शन किया।

चांसलर स्कोप ग्लोबल स्किल यूनिवर्सिटी श्री सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने कहा कि फिल्म तिकड़म हर बच्चे को दिखाई जानी चाहिए। स्कोप ग्लोबल स्किल यूनिवर्सिटी में वर्तमान में संचालित एनीमेशन, विजुअल इफेक्ट के आने वाले समय में फिल्म क्षेत्र से जुड़े कोर्सेस भी संचालित किए जायेगे।

इस अवसर पर नाट्य विद्यालय और स्कोप ग्लोबल स्किल यूनिवर्सिटी के छात्र और कलाकारों सहित फिल्म प्रेमी उपस्थित रहें।
======================================================
मध्यप्रदेश में शूट होगी तिकड़म 2 -अभिनेता अमित सियाल
tikdam-2,bollywood,amitsyal

 

 

 

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *