• Mon. Jul 22nd, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा – चुनावों में भाजपा की जीत आत्‍मनिर्भर भारत, ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत है

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा – चुनावों में भाजपा की जीत आत्‍मनिर्भर भारत, ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत है
narendramodi,bjpassemblyelectianresult2023

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत आत्‍मनिर्भर भारत, ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत है। नई दिल्‍ली में आज पार्टी मुख्‍यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि पार्टी की यह जीत ऐतिहासिक और अभूतपूर्व है। श्री मोदी ने कहा कि यह सबका साथ, सबका विकास की विजय है। उन्होंने कहा कि आज आत्मनिर्भर भारत का संकल्प जीता है और वंचितों को तरजीह देने तथा देश के विकास के लिए राज्यों के विकास का विचार जीता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में देश को जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की गई। उन्‍होंने कहा कि वे कहते रहते हैं कि उनके लिए चार जातियां महत्वपूर्ण हैं – महिलाएं, युवा, किसान और गरीब। इनके सशक्तिकरण से देश मजबूत हो सकता है। उन्होंने कहा कि इन चारों जातियों के लोगों ने भाजपा के प्रति उत्साह दिखाया है और हर गरीब को लगता है कि उसकी जीत हुई है। श्री मोदी ने कहा कि पहली बार मतदान करने वाला हर मतदाता और हर पिछड़ा व्‍यक्ति, भाजपा की जीत में अपनी विजय महसूस कर रहा है क्योंकि वे विकसित भारत देखना चाहते हैं।

श्री मोदी ने कहा कि मतदाता को अपनी जीवन शैली में सुधार के लिए अच्‍छी तरह परिभाषित रोड मैप की आवश्‍यकता होती है। उन्‍होंने कहा कि देश का मतदाता जानता है कि जब भारत आगे बढता है तो राज्‍य भी आगे बढता है और हर परिवार के जीवन में सुधार होता है, इसलिए मतदाता लगातार भाजपा को चुन रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चाहे राजस्थान हो, छत्तीसगढ़ हो या तेलंगाना वहां मौजूदा पार्टी को सत्ता से बाहर कर दिया गया क्योंकि वह युवाओं के खिलाफ थी और उसके कार्यकाल में घोटाले हुए थे। उन्‍होंने कहा कि पेपर लीक और भर्ती घोटालों को लेकर युवाओं में असंतोष के कारण इन राज्यों में सरकारें चली गईं।

श्री मोदी ने कहा कि आज देश के युवाओं में ये विश्वास लगातार बढ़ रहा है कि सिर्फ भाजपा ही उनकी आकांक्षाओं को समझती है और उनके लिए काम करती है। उन्होंने कहा कि देश का युवा जानता है कि भाजपा सरकार युवा हितैषी है और उनके लिए नए अवसर पैदा करने वाली है।

श्री मोदी ने कहा, इन नतीजों की गूंज दुनिया भर में होगी और विश्‍व स्तर पर निवेशक भारत की विकास क्षमता के बारे में आश्वस्त होंगे। उन्होंने कहा कि पूरा विश्‍व देख रहा है कि भारत के लोग एक मजबूत और स्थिर सरकार के लिए वोट करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि देशवासियों के सपनों को साकार करना उनका मजबूत संकल्‍प है।

विपक्षी गठबंधन पर श्री मोदी ने कहा कि मंच पर एक साथ आकर फोटो खिंचवाने से मीडिया में सुर्खियां मिल सकती हैं, लेकिन लोगों का भरोसा नहीं जीता जा सकता। प्रधानमंत्री ने कहा कि जांच एजेंसियों की आलोचना करने वालों को खारिज कर दिया गया है और ये जीत गठबंधन के लिए एक चेतावनी है। श्री मोदी ने कहा कि यह चुनाव परिणाम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए जनता का समर्थन भी है।

श्री मोदी ने कहा कि आज के जनादेश ने यह भी साबित कर दिया है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को जनता बर्दाश्‍त नहीं करती। उन्होंने कहा कि देश को लगता है कि इन तीन बुराइयों को खत्म करने में अगर कोई कारगर है तो वह केवल भाजपा है। श्री मोदी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जो अभियान चलाया है, उसे भारी जनसमर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने आज उन लोगों को स्पष्ट संदेश दे दिया है, जिन्हें भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े होने में जरा भी शर्म नहीं आती।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन राज्यों में भाजपा की आज की जीत की हैट्रिक ने 2024 के आम चुनाव में उसकी हैट्रिक की गारंटी दे दी है।
==================================Courtesy=====================
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा – चुनावों में भाजपा की जीत आत्‍मनिर्भर भारत, ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत है
narendramodi,bjpassemblyelectianresult2023

 

 

 

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *