• Fri. Apr 19th, 2024

25/06/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता सुश्री राजो मालवीय ने कहा कि केन्द्र सरकार ने धार्मिक स्थलों को सड़क मार्ग से जोड़ने का उपक्रम आरंभ किया है। रामवन गमन मार्ग अयोध्या से चित्रकूट तक दो लेन से चार लेन काबनाने की परियोजना को मंजूरी देकर धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया है। इस निर्माण के पूर्ण होने पर जन-जन की आस्था का केन्द्र चित्रकूट धार्मिक पर्यटन के मानचित्र पर उभरेगा और आने वाली पीढ़ी में सांस्कृतिक चेतना के विकास में उत्प्रेरक बनेगा।(rajo malviya)(todayindia)(latest news)(breaking news)(bollywood news)(cricket news)


उन्होंने कहा कि यह मार्ग अयोध्या, फैजाबाद, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, जेठवारा होते हुए आगे बढ़ेगा। यह नेशनल हाइवे होगा और एनएच 28, एनएच 96 और एनएच 73 ए को जोड़ता हुआ 262 कि.मी. लंबा होगा। अयोध्या से फैजाबाद तक चार लेन और शेष दो लेन होगा। इसी तरह अयोध्या से जनकपुर (नेपाल) तक राम जानकी मार्ग का निर्माण केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा धार्मिक स्थलों को पक्के मार्ग से जोड़ने के लिए किया जा रहा है।
सुश्री राजो मालवीय ने कहा कि न्यायालय के निर्णय अथवा जैसा भी समझौता वार्ता के पश्चात श्रीराम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनेगा और देश विदेश के जिज्ञासु सैलानी अयोध्या पहुंचेगे। इन दो मार्गो के बन जाने से यहां पहंुचने वाले पर्यटक और श्रद्धालु इन दोनों स्थानों पर पहंुचने का लोभ संवरण नहीं कर पायेंगे।(rajo malviya)(todayindia)(latest news)(breaking news)(bollywood news)(cricket news)



aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.