• Fri. Mar 29th, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भाजपा के महीने भर चलने वाले जनसम्‍पर्क अभियान की अजमेर से शुरूआत की, कहा- एन डी ए सरकार देशवासियों की सेवा और सुशासन के लिए समर्पित

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भाजपा के महीने भर चलने वाले जनसम्‍पर्क अभियान की अजमेर से शुरूआत की, कहा- एन डी ए सरकार देशवासियों की सेवा और सुशासन के लिए समर्पित
narendramodi,PM,primeministerofindia,@BJP4Rajasthanप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भाजपा के नेतृत्व वाली एन.डी.ए. सरकार के नौ साल देशवासियों की सेवा, सुशासन और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहे हैं। आज शाम राजस्‍थान के अजमेर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने एन.डी.ए. सरकार के नौ साल पूरे होने पर भाजपा के महीने भर चलने वाले जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। रैली में प्रधानमंत्री ने देशवासियों के सामने अपनी सरकार के 9 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और वंचितों को प्राथमिकता देने कारण देश में बड़े बदलाव हुए हैं। श्री मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले 9 वर्षों में 19 करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन दिए गए हैं, जिससे महिलाओं को स्वास्थ्य लाभ और सुविधाएं मिली हैं। सरकार ने पिछले तीन साल में करोड़ों घरों में नल से जल की सुविधा पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा वन रैंक वन पेंशन लागू करने के बाद से देश के पूर्व सैनिकों की जेब में 65 हजार करोड़ रुपये पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने छोटे किसानों की मुश्किलों को समझा और नौ साल में छह बार कृषि बजट बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए पहली बार कई पहल की गई हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में विकास कार्यों के लिए धन की कभी कमी नहीं रही, लेकिन भ्रष्ट व्यवस्था के कारण देश का विकास प्रभावित हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले नौ साल में सरकार को लूटने के रास्ते बंद कर दिए हैं और इसलिए देश का विकास हो रहा है।

श्री मोदी ने कहा कि सरकार ने आधुनिक राजमार्गों और रेलवे पर लगभग 24 लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं। प्रत्‍यक्ष लाभ अंतरण के जरिए गरीबों के बैंक खातों में 29 लाख करोड़ रुपए पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए 22 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि दी है। पिछले नौ साल में 2 लाख 25 हजार करोड़ रुपए गरीबों के लिए मकान बनाने पर खर्च किए गए हैं। श्री मोदी ने कहा कि इस दौरान केंद्र सरकार ने बेटियों और महिलाओं की हर समस्या पर ध्यान देकर उन्हें दूर करने का प्रयास किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की हर सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहनत और उनका पसीना बहाना है। भारत की जनता ही है जो कोविड के बाद देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाईयों पर ले गई है। श्री मोदी ने नए संसद भवन का विरोध करने वाले राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्‍होंने देश की भावनाओं का अपमान किया है।

राजस्थान में कांग्रेस सरकार का जिक्र करते हुए श्री मोदी ने कहा कि राज्य की सरकार ने आज तक किसानों से कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं किया है।

उन्‍होंने कहा कि इस दशक के आने वाले सात साल देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। 140 करोड़ देशवासियों को परिवार का सदस्य बताते हुए प्रधानमंत्री ने देश को भरोसा दिलाया कि वह राष्ट्र निर्माण के लिए अथक प्रयास करते रहेंगे।

इससे पहले, श्री मोदी अजमेर के निकट पुष्कर पहुंचे और वहां ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की।
======================================Courtesy========================
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भाजपा के महीने भर चलने वाले जनसम्‍पर्क अभियान की अजमेर से शुरूआत की, कहा- एन डी ए सरकार देशवासियों की सेवा और सुशासन के लिए समर्पित
narendramodi,PM,primeministerofindia,@BJP4Rajasthan

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.