• Tue. Apr 16th, 2024

नव मतदाता पंजीयन के लिए 1 जुलाई से अभियान में कार्यकर्ता सक्रिय भूमिका का निर्वाह करें

22/06/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने प्रदेश के सभी 56 संगठनात्मक जिलों में नव मतदाता पंजीयन के अभियान में सक्रिय भागीदारी निर्वाह करने का पार्टी कार्यकर्ताओं का आव्हान किया है। उन्होनें कहा कि देखने में आया है कि 8 हजार से अधिक मतदान केन्द्र ऐसे है, जहां 18 और 19 वर्ष की आयु समूह के मतदाता कुल मतदाताओं के मान से कम है। इन छूटे हुए नव मतदाताओं का इस अवधि में पंजीयन कराना है। निर्वाचक नामावली को अद्यतन करने के लिए टीमें घर-घर पहुंचेंगी और सर्वे करेगी।
उन्होनें बताया कि 1 जुलाई से नव मतदाताओं और छूटे हुए मतदाताओं की खोज खबर ली जायेगी और 9 जुलाई तथा 23 जुलाई को प्रदेश के सभी मतदान केन्द्रों, विधानसभा क्षेत्रों और कलेक्टर कार्यालय पर विशेष कैम्प लगाये जायेंगे। प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्रों में 64005 मतदान केन्द्र है। कुल जनसंख्या 8.10 करोड़ में दर्ज मतदाता 5.01 करोड़ है। इनमें महिला मतदाता 2.38 करोड़ और पुरूष मतदाताओं की संख्या 2.63 करोड़ है।
उन्होनें बताया कि वैसे मतदाता के पंजीयन का काम प्रदेश के निर्वाचन कार्यालयों में निरंतर चलता है। किन्तु यह विशेष अभियान है, जिसे सफल बनानें में राजनैतिक कार्यकर्ताओं की विशेष जिम्मेदारी होगी। श्री चैहान ने सभी जिला अध्यक्षों से आग्रह किया है कि नवमतदाता के नाम मतदाता सूची में पंजीयित कराने के महत्व को ध्यान में रखकर समय रहते कार्यकर्ताओं को सजग कर दें।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.