• Fri. May 3rd, 2024

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही आज दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही आज दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।
sansad,loksabha,rajyasabhaFILE PIC

संसद के दोनों सदनों में आज भी लोकतंत्र पर राहुल गांधी की टिप्पणी और अदाणी समूह के मुद्दों को लेकर गतिरोध जारी रहा।

लोकसभा की कार्यवाही दोबारा दोपहर दो बजे शुरू हुई। बैठक शुरू होते ही लोकसभा में सत्ताधारी दलों के सदस्यों ने राहुल गांधी से उनकी टिप्पणियों पर क्षमा याचना की मांग करते हुए नारे लगाए। वहीं कांग्रेस, डीएमके, एनसीपी और अन्य दलों के सदस्य अदाणी समूह के मुद्दे की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग पर अड़े रहे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से बार-बार कार्यवाही चलने देने की अपील की, लेकिन हंगामा जारी रहा। उन्होंने प्रश्नकाल शुरू करने का भी प्रयास किया, जो बेकार रहा। बाद में सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली। आज सुबह जब सदन की बैठक शुरू हुई तो सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्षी सदस्यों की ओर से अदाणी समूह और मुद्दों पर लाए गए स्थगन प्रस्तावों के नोटिस को अनुमति नहीं दी। सत्ताधारी सदस्यों ने राहुल गांधी की टिप्पणियों पर विरोध शुरू कर दिया।

कांग्रेस, डीएमके, टीएमसी, वाम दलों, आम आदमी पार्टी और अन्य दलों ने उनका विरोध किया और अपनी मांग पर अड़े रहे। हंगामे के बीच सदन को दो बजे तक स्थगित कर दिया गया। इस तरह लगातार छठे दिन दोनों सदनों में सरकार औऱ विपक्ष के बीच राहुल गांधी की टिप्पणियों और अदाणी समूह के मुद्दे पर गतिरोध देखने को मिला।
====================================Courtesy==========================
लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही आज दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।
sansad,loksabha,rajyasabha

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.