• Fri. Sep 20th, 2024

देव दुर्लभ प्रधानमंत्री जिसनें होली-दिवाली की खुशियां सीमा पर प्रहरियों के साथ मनाई- कैलाश जोशी

30/05/2017
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कैलाश जोशी ने कहा कि आजादी के बाद पहला देव दुर्लभ प्रधानमंत्री देश को मिला जिसने होली, दीपावली सीमा पर डटे प्रहरियों के साथ मनाई और हमें कर्म सौंदर्य का दिग्दर्शन कराया। पिछले तीन वर्षों को अतुलनीय बताते हुए श्री कैलाश जोशी ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में श्री नरेन्द्र मोदी ने जनता के साथ जो वायदे किये, उन पर श्री मोदी या तो वायदों पर खरे उतरे अथवा उन्हें नई दिशा दी और जनता को भरोसा दिलाया कि उनकी आकांक्षाएं एनडीए सरकार की प्रतिबद्धता है। श्री नरेन्द्र मोदी और जनता के बीच विश्वास का सेतु बना है। इसी सेतु ने आकांक्षा और सफलता का फासला घटाया है।
उन्होनें कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र को परम वैभव पर पहुंचानें की जो कल्पना की उसे साहस के साथ धरातल पर उतारा। आलोचना की परवाह नहीं की और नवाचार को सही साबित करके अपने आलोचकों को भी आश्वस्त करके अपना प्रशंसक बना लिया। श्री मोदी ने आलोचना से सबक लिया और समालोचना को अपनी शक्ति बनाकर लोकतंत्र को सार्थक किया। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती मीरा कुमार द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करना इसका सबूत है। लोकतंत्र में जनप्रतिनिधि और जनता के बीच विचार सामंजस्य के लिए संवाद की जरूरत को उन्होनें ‘मन की बात’ से आरंभ किया है और जन की बात को गंभीरता से लेकर संवाद को विचारों के आदान-प्रदान में परिलक्षित करके लोकतांत्रिक भावना को साकार करने में सफलता पायी है। श्रीमती इंदिरा गांधी 1971 में भारी बहुमत से सत्ता में आई और लोकप्रियता के मामले में शिखर पर पहुंची थी। लेकिन अगले दो वर्षों में उनकी लोकप्रियता का जादू उतर गया था। लेकिन इस मामलें में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी अपवाद सिद्ध हुए है। विदेशी रेटिंग में भी श्री नरेन्द्र मोदी का लोहा बरकरार है।
श्री कैलाश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने देश की जनता से जो तादात्म्य स्थापित किया है, उसी का नतीजा है कि भाजपा ने 17 राज्यांे में परचम फहराया और भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है।

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *