• Fri. Mar 29th, 2024

प्रधानमंत्री की मां हीराबेन का अंतिम संस्कार गांधीनगर में हुआ, सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री की मां हीराबेन का अंतिम संस्कार गांधीनगर में हुआ, सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक व्यक्त किया
HeeraBenModi

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की मां हीराबेन का आज सुबह गांधी नगर के मुक्ति धाम में अंतिम संस्‍कार किया गया। अहमदाबाद के यू एन मेहता अस्‍पताल में आज तड़के उनका निधन हुआ। वह सौ वर्ष की थीं। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों ने सनातन हिन्‍दू धर्म के अनुसार उनकी अंत्‍येष्टि की। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर भावुक संदेश में कहा है कि एक शानदार शताब्‍दी अब भगवान की चरणों में लीन हो गयी है। उन्‍हें श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि वे आज अपनी मां में एक साध्‍वी, कर्मयोगी और नैतिकता को समर्पित व्‍यक्ति देख रहे हैं। अंतिम संस्‍कार में परिवार के सदस्‍य, राज्‍य के मुख्‍यमंत्री भूपेन्‍द्र पटेल और अन्‍य गणमान्‍य लोग शामिल हुए।

अपनी मां की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर उनके साथ भेंट का स्‍मरण करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्‍होंने उन्‍हें पूरी बुद्धिमत्‍ता के साथ कार्य करने और एक शुद्ध जीवन जीने की प्रेरण दी थी।

वर्ष 2015 में सान जोस के टाउन हॉल बैठक के दौरान फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग के साथ बातचीत का उल्‍लेख करते हुए उन्‍हें इस बात का ज्ञान हुआ कि उनकी मां को अपने बच्‍चों की देख-रेख में कितनी परेशानियों का सामना करना हुआ होगा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रधानमंत्री की मां के निधन पर अपनी संवेदनाएं व्‍यक्‍त की हैं।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी शोक प्रक्ट किया। भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष जे पी नड्डा, राजस्‍थान की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे, संबित पात्रा और के अन्‍नामलाई समेत भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी शोक संतप्‍त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्‍यक्‍त की हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री की मां हीराबेन के निधन पर दुख जताया है। श्री खड़गे और श्री गांधी ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

आंध्रप्रदेश के मुख्‍यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी, झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, असम के मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्‍व सरमा और तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एम के स्‍टालिन ने हीरा बा की आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की और अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा, तमिलनाडु के पूर्व मुख्‍यमंत्री एडापड्डी के पलानी स्‍वामी, महराष्‍ट्र के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार, लोकसभा सदस्‍य सुप्रिया सुले, राज्‍यसभा सदस्‍य प्रियंका चतुर्वेदी, डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के अध्‍यक्ष गुलाम नबी आजाद, छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री डाक्‍टर रमण सिंह, कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा, टीएमसी की लोकसभा सदस्‍य महुआ मोइत्रा और कांग्रेस नेता अमरिन्‍दर सिंह राजा वारिंग ने भी दिवंगत आत्‍मा को श्रद्धांजलि अर्पित की।
==========================Courtesy================
प्रधानमंत्री की मां हीराबेन का अंतिम संस्कार गांधीनगर में हुआ, सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक व्यक्त किया
HeeraBenModi

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.