• Thu. Mar 28th, 2024

लैपटॉप वितरण कार्यक्रम से प्रोत्साहित होंगे विद्यार्थी :मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialiveमुख्यमंत्री श्री चौहान विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य के लिए देंगे मार्गदर्शन
30 सितम्बर को लाल परेड ग्राउण्ड भोपाल में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में लाल परेड ग्राउंड पर आगामी 30 सितंबर को प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज शाम निवास पर बैठक में इस कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। स्कूल शिक्षा मंत्री श्री इंदर सिंह परमार, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस और वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं की परीक्षा में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप खरीदने के लिए 25 हजार रूपए की राशि प्रति विद्यार्थी के मान से उनके खाते में अंतरित की जाएगी। प्रदेश में लगभग 95 हजार विद्यार्थी इस योजना से लाभान्वित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान सिंगल क्लिक से विद्यार्थियों के खाते में राशि अंतरित करेंगे। स्कूल शिक्षा और जनजातीय कार्य विभाग द्वारा कार्यक्रम के लिए आवश्यक तैयारियाँ की जा रही हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के इस कार्यक्रम का उद्देश्य 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के साथ ही अन्य सभी विद्यार्थियों को भी प्रेरित और प्रोत्साहित करना है। कार्यक्रम में भोपाल जिले के साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों से भी विद्यार्थियों के समूह भागीदारी के लिए आएंगे। पूरे प्रदेश में विद्यार्थी अपने विद्यालयों और अन्य स्थानों पर वेबकास्ट के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़ सकेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करते हुए विद्यालय से महाविद्यालय, विश्वविद्यालय या अन्य संस्थानों में प्रवेश के साथ ही बेहतर भविष्य के लिए चिंतित होते हैं। विद्यार्थियों को ऐसे समय मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा और कैरियर के प्रति गंभीर एवं उत्साहित बनाए रखने के लिए उनसे संवाद भी जरूरी है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाल परेड ग्राउण्ड में होने वाले कार्यक्रम में आ रहे प्रतिभागी विद्यार्थियों के लिए बैठक व्यवस्था, पेयजल और अन्य प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर भोपाल को दिए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान का संबोधन बढ़ाएगा विद्यार्थियों का हौसला

मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना में विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के साथ ही उन्हें संबोधित करेंगे। प्रदेश भर में उनके संबोधन को विद्यार्थियों के साथ ही अभिभावक भी सुनेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान विद्यार्थियों को समय-समय पर मार्गदर्शन देते रहे हैं। इस क्रम में उन्होंने गत माह “हर घर तिरंगा” अभियान के तहत भी मामा की पाठशाला अंतर्गत विद्यार्थियों से सीधा संवाद किया था। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाने के लिए पूर्व वर्षों में नर्मदा सेवा यात्रा और अन्य जन अभियानों के दौरान भी कक्षाएँ ली हैं।
====================================================
लैपटॉप वितरण कार्यक्रम से प्रोत्साहित होंगे विद्यार्थी :मुख्यमंत्री चौहान
#madhyapradeshnewsdiary,#shivrajsinghchouhan,#mpcm,#mpnews,#madhyapradeshnews,#todayindia,#todayindia24,#todayindialive

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.